बीएमओ पर महिला कर्मचारियों ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

चाचौड़ा। बी.एम.ओ. ने स्टाफ महिला कर्मचारियों को मानसिक प्रताड़ित करना एवं उनके साथ अभद्र व्यवहार साथ ही महिला कर्मचारियों को घर पर अकेले बुलाना और उनसे अनुचित मांग करने का मामला सामने आया है, स्वास्थ्य विभाग महिला कर्मचारियों ने अपने आवेदन में बया किया कि पिछले कुछ समय से ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर हरिवल्लभ शर्मा द्वारा हम महिला कर्मचारियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था एवं हमारे साथ अभद्र व्यवहार भी अधिकारी द्वारा किया जा रहा था जब ब्लॉक मेडिकल अधिकारी द्वारा हमको घर पर अकेले बुलाने एवं हमसे अनुचित मांग करने लगे तो मजबूरन हम स्वास्थ्य विभाग महिला कर्मचारियों को अनुसूचित जाति थाना गुना में बीएमओ हरिवल्लभ शर्मा की शिकायत करना पड़ा साथ ही हम महिला कर्मचारियों ने महिला आयोग में भी ब्लॉक मेडिकल अधिकारी की शिकायत की गई।

महिला कर्मचारियों ने दर्ज कराई शिकायत

महिला कर्मचारियों द्वारा पानी सर के ऊपर बह गया तो अपनी शिकायत दर्ज कराई ऐसा भी शिकायत में उल्लेख है कि ड्यूटी पर रात्रि में महिला को छेड़ता है उनके शरीर पर हाथ लगाने की कोशिश करता है स्टाफ महिला ने अपने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि डॉ कहता है मेरे घर मे जब कोई नही हो तब आओ बुलाकर पहले ड्यूटी की बात करता है फिर हरकत करता है ।

कोई भी महिला कर्मचारी अपने अवकाश का आवेदन लेकर जाती है तो कहता है घर आना जब एक साथ महिला कर्मचारी आवेदन अवकाश का लेकर जाती है तो कहता है एक एक कर घर आओ जिससे महिला को मानसिक पीड़ा भोगना पड़ती है स्वास्थ केंद्र की एक नही बल्कि 9 कर्मियों ने एक साथ बी एम ओ की इस हरकत को उजागर किया है । बिभाग अपनी बदनामी न हो इस कारण दवाने के चक्कर मे लगा है। उधर अनुसूचित जाति, जन जाति के महिला कर्मचारियों ने गुना हरिजन कल्याण थाने में उनके साथ हुए व्यबहार अत्याचार की रिपोर्ट कराई जहाँ जांच जारी है महिला एफ आर आई के पीछे पड़ी है। आरोपो के वारे में बी एम ओ से सम्पर्क किया तो उनके द्वारा इस घटना पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी गई।

विष्णु शाक्यवार

ये भी पढ़ें :-Poison देकर युवक को मारने का आरोप

 

About Samar Saleel

Check Also

ऑलिव ऑयल का ऐसे भी कर सकते हैं इस्तेमाल…

ऑलिव ऑयल की गिनती बेहद ही हेल्दी ऑयल्स में होती है और यही कारण है ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *