Breaking News

कन्नौज में पुलिस की मौजूदगी में महिला ने खुद को किया आग के हवाले, हुई मौत

कन्नौज के सौरिख थाना क्षेत्र के रौसेन गांव में उस समय सनसनी फैल गई, जब पुलिसवालों के सामने एक महिला ने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा दी। बताया जा रहा है कि मामूली विवाद की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची यूपी 100 की मौजूदगी में महिला ने केरोसिन डालकर आत्मदाह कर लिया। आग बुझाने के प्रयास में पति व यूपी 100 पर तैनात होमगार्ड भी झुलस गया। वहीं, एक सिपाही की वर्दी भी जल गई। आग इतनी भयंकर थी कि महिला की मौत हो गई। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रौसेन गांव निवासी सुखपाल का पैतृक मकान के बंटवारे को लेकर भाई कृपाल सिंह से काफी समय से विवाद चल रहा है। पैतृक मकान का एक हिस्सा पक्का बना हुआ है, दूसरा हिस्सा खाली है। मकान के बंटवारे के बाद दूसरे हिस्से की कीमत करीब 1 लाख 40 हजार रुपये सुखपाल के अपने भाई कृपाल सिंह को 25 मई तक देने की बात तय हुई थी। वह तय सीमा तक अपने भाई को रुपये नहीं दे सका। इसको लेकर सोमवार सुबह सुखपाल और कृपाल सिंह के बीच कहासुनी होने लगी।

मामला तूल तब पकड़ा जब सुखपाल ने यूपी 100 पुलिस को सूचना दे दी। थोड़ी देर में ही यूपी 100 की पीआरवी पहुंच गई। पुलिस को देख सुखपाल की पत्नी रामादेवी (55) घबरा गई। वह घर के अंदर से केरोसिन से भरी बोतल उठा लाईं। पूरा तेल खुद पर उड़ेल कर आग लगा ली। इससे अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। पति सुखपाल, सिपाही अनुज कुमार शर्मा व चालक सुरेंद्र सिंह ने आग बुझाने का प्रयास किया।

जिसमें सिपाही की वर्दी जल गई। चालक सुरेंद्र सिंह यादव व महिला के पति सुखपाल के हाथ झुलस गए। बुरी तरह झुलसीं रामा देवी को यूपी 100 पुलिस अपनी ही गाड़ी से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सौरिख ले गई। हालत गंभीर देख यहां से मेडिकल कॉलेज तिर्वा रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान रामादेवी ने वहां दम तोड़ दिया। नादेमऊ चौकी इंचार्ज अवधेश सिंह राठौर ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...