Breaking News

प्रदेश मना रहा CM योगी का 47वां जन्मदिन

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बुधवार को 47 वर्ष के हो गए लेकिन वह अपने जन्मदिन पर जश्न से दूर रहे। सीएम ने कहा कि वह जन्मदिन नहीं मनाते हैं। हालांकि उनके मंत्री सहयोगियों और संगठन के लोगों ने व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से उनके सरकारी आवास पहुंचकर उनको बधाई दी। इसके अलावा नौकरशाह सुबह ही बुके आदि लेकर सीएम के आवास 5 कालिदास मार्ग पर पहुंचे थे। सभी लोगों ने सीएम को जन्मदिन की बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

यूपी की राजधानी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शुभकामनाएं देते हुए कई सारे होर्डिंग आदि लगाए गए हैं। उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अनाथालयों और अस्पतालों में मिठाई और फल वितरित किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस खास दिन पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को ट्वीट के जरिए शुभकामनाएं दी उनकी तारीफ की है।

पीएम मोदी ने लिखा,” उत्तर प्रदेश के गतिशील मुख्यमंत्री @myyogiadityanathji को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। योगीजी ने उत्तर प्रदेश में, विशेषकर कृषि, उद्योग के साथ-साथ कानून और व्यवस्था में सुधार लाने में सराहनीय काम किया है। मैं उनके लंबी आयु और स्वस्थ रहने की प्रार्थना करता हूं।”

सीएम योगी आदित्यनाथ 1998 में लोकसभा के सबसे कम उम्र के सदस्य बने जब वह केवल 26 वर्ष के थे। योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लगातार पांच बार सांसद चुने गए। उन्होंने मार्च 2017 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था। हालांकि यूपी में दो साल की योगी सरकार ने कई उतार-चढ़ाव के बीच सफलता पाई और कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...