Breaking News

अगर नही चाहते अपने रिलेशनशिप में कोई कमी,तो हमेशा रखे इन बातो का ध्यान…

जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो भरोसा ही संबंध की सबसे बड़ी ताकत होती है जो संबंध को जीवंत बनाए रखती है. पर कभी-कभी हम जाने-अनजाने में ऐसे कार्य कर बैठते हैं जो संबंध की डोर को निर्बल कर देता है. कुछ ऐसी गलतियां हम कर बैठते हैं जो पार्टनर को धोखा देने से भी ज्यादा बुरा है.
झूठ बोलना हम लोग बचपन से सीखते आ रहे हैं कि झूठ ज्यादा लंबे वक्त तक नहीं टिकता है. फिर भी हम अपने पार्टनर से किसी ना किसी तरह का झूठ बोलते रहते हैं. हालांकि झूठ से हमें बचना चाहिए वह भी तब  ज्यादा बचना चाहिए जब रिलेशनशिप बिल्कुल ही नया हो. क्योंकि संबंध की शुरूआत ही झूठ पर होगी तो उसमें ज़िंदगी का कोई भी आनंद नहीं आएगा.
सुविधा के लिए रिलेशनशिप में बने रहना ऐसा जरुरी नहीं है कि रिलेशनशिप हर समय एक जैसा ही चलता रहे. वक्त के साथ जब आप एक-दूसरे को बेहतर समझने लगते हैं तो आपसी मतभेद उभरकर सामने आते हैं या फिर एक-दूसरे के साथ सहज नहीं रह पाते हैं. फिर भी आप उस संबंध को बरकरार रख रहे हैं, चाहे वो समाज के भय से हो या एक-दूसरे से सुविधा पाने की चाहत रखते हों या फिर किसी नए रिलेशनशिप में नहीं जाना चाह रहे हों. ये वस्तु धोखा देने से भी ज्यादा खतरनाक है.
बात नहीं करना अक्सर सुनने में आता है कि छोटी-छोटी बातें बड़ी बन जाती हैं. रिलेशनशिप में यह बात बहुत ही महत्व रखती है. आप आपस में झगड़ा करते हैं या किसी दूसरे कारणों से रिलेशनशिप में अच्छा नहीं चल रहा हो तो बात करना बंद ना करे. सबसे बेहतर कार्य है आप अपने पार्टनर से बात करें.
मतलबी होना रिलेशनशिप में समानता का भाव ही दोनों पार्टनर को आपस में बांधे रखता है. अगर केवल आप रिलेशनशिप में सिर्फ अपनी खुशी, अपनी इच्छाओं का ख्याल रखते हैं तो आपके पार्टनर को हर वक्त दुख पहुंचेगा. इसलिए आपको अपने स्वार्थीपन को रिलेशनशिप के बीच नहीं लाना चाहिए.

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...