Breaking News

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आज साधु-संतों का सम्मेलन

भाजपा के चुनावी मुद्दों में राम मंदिर एक प्रमुख मुद्दा रहा है। ऐसे में दोबारा मोदी सरकार को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद से साधु-संतों ने राम मंदिर के निर्माण के लिए फिर से आवाज बुलंद करने की ठानी है। इसी को लेकर आज(शनिवार को) साधु-संतों का एक सम्मेलन अयोध्या में होगा।

यह सम्मेलन राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज के 81वें जन्मोत्सव के मौके पर अयोध्या में “संत सम्मेलन” के नाम से आयोजित किया गया है। इस सम्मेलन में विश्व हिंदू परिषद(VHP) और आरएसएस(RSS) के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

संत सम्मेलन में राम मंदिर निर्माण पर मंथन होगा। यहां विशेष रूप से राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए मंथन होगा। इसके अलावा भारत की वर्तमान स्थित, आतंकवाद, सामाजिक समन्वय, मठ- मंदिरों की सुरक्षा और विकास पर भी चर्चा की जाएगी।

इस सम्मेलन में शंकराचार्य, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, जगदगुरु रामानंदाचार्य स्वामी, रामभद्राचार्य, दीदी मां साध्वी ऋतंभरा और स्वामी चिन्मयानंद शामिल होंगे। इनके अलावा पीठाधीश्वर आचार्य धर्मेंद्र जी, आचार्य महासभा महामंत्री स्वामी परमात्मानंद, स्वामी अविचल दास रेवासा, पीठाधीश्वर राघवाचार्य जी, महाराज महामंत्री मिलिंद परांडे जी, डॉ रामेश्वर दास वैष्णव जी, पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री दिल्ली भाजपा प्रभारी कुंवर जयभानु सिंह पवैया, केन्द्रीय मंत्री राजेन्द्र सिंह पंकज सहित देश के विभिन्न प्रांतों के प्रमुख संत धर्माचार्य उपस्थित रहेंगे।

बता दें कि राम मंदिर निर्माण को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। हालांकि पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने दावा किया था कि राम मंदिर निर्माण कार्य 18 महीने में शुरू हो जाएगा। एक बार फिर इसी मुद्दे पर चर्चा के लिए संत सम्मेलन का आयोजन किया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...