Breaking News

रविवार को फडणवीस सरकार का विस्तार, इन नए चेहरों को मिल सकती है जगह

महाराष्ट्र में कल यानि रविवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया होगी। इसी बीच आरपीआइ के वरिष्ठ नेता अविनाश महातेकर रविवार को मंत्रीपद की शपथ लेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार देर रात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। मंत्रिमंडल के विस्तार भी कई नए चेहरों को भी जगह मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच राज्य में प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई थी। बता दें कि फडणवीस और वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार कुछ दिन पहले कह चुके हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा। फडणवीस ने इस मामले में ट्वीट कर बताया था कि, ‘मैंने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से उनके आवास मातोश्री पर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा की।

अटकलें हैं कि शिवसेना के वरिष्ठ मंत्री सुभाष देसाई को उपमुख्यमंत्री पद मिल सकता है। महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन के बावजूद बीते लोकसभा चुनाव से पहले तक दोनों दलों के बीच तल्खियों की खबरें खूब जोर पकड़ती रही हैं। ऐसी भी आशंकाएं रहीं कि लोकसभा चुनाव में शिवसेना, बीजेपी के साथ होगी या नहीं लेकिन वह साथ में रही। फिलहाल शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन और मजबूत आंका जा रहा है।

अटकलें ऐसी भी हैं कि बिखे पाटिल और मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशिष शेलार को मंत्री बनाया जा सकता है। ऐसी खबरें भी आई थीं कि बीजेपी नेता राधाकृष्ण ने बिखे के लिए विरोध किया था। वहीं, अनिल बोंडे, संजय कुटे, शिवाजीराव नाईक, अतुल सावे के नाम भी कयासबाजी की फेहरिस्त में है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, संवैधानिक तौर पर महाराष्ट्र सरकार में अधिकतम 42 मंत्री बनाए जा सकते हैं। वर्तमान फड़नवीस सरकार में 38 हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...