Breaking News

संसद का पहला सत्र आज से, हर्षवर्धन ने संस्कृत में शपथ ग्रहण की

17वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की शुरुआत सोमवार 17 जून से शुरु हो रही है और सत्र से पहले पीएम मोदी ने विपक्ष को लेकर कहा कि, विपक्ष को नंबर की चिंता छोड़ देनी चाहिए। उन्हें जनता ने जो नंबर दिया है वो अपनी जगह है लेकिन हमारे लिए विपक्ष का हर शब्द काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, मेरा मानना है कि पक्ष और विपक्ष से ऊपर उठकर काम करना चाहिए और संसद की गरिमा को ऊंचा उठाना चाहिए।

 

इसके बाद प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार ने सभी सांसदों को शपथ दिलाई और पीएम मोदी के साथ ही पहली बार संसद पहुंच रहे अमित शाह ने भी अपने पद की शपथ ली। सभी सांसदों ने या तो हिन्दी में शपथ ग्रहण किया या फिर अंग्रेजी में। लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने संस्कृत में शपथ ग्रहण कर संसद की गरिमा को और ऊंचा उठा दिया। दोनों नेताओं ने देवभाषा में शपथ ग्रहण किया जो एक अलग अंदाज को दर्शाता है।

 

बता दें, 17 जून से 17वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की शुरुआत हो रही है और ये 26 जुलाई तक चलेगा। इसी सत्र में बजट भी पेश किया जाना है। सत्र से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच साल का अनुभव कहता है कि सदन चला और संघर्ष में भी चला और इस दौरान कईं महत्वपूर्ण फैसले हुए। जनता ने हमें फिर काम का अवसर दिया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

क्या सुप्रिया श्रीनेत ने मारे गए नक्सलियों को बताया शहीद?, BJP ने लगाया कांग्रेस पर बड़ा आरोप

नई दिल्ली : चुनाव शुरू होने में अब कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। ऐसे ...