Breaking News

डॉक्टरों का देशव्यापी हड़ताल, 18 जून को सुप्रीम कोर्ट सुनेगा डॉक्टरों की गुहार

कोलकाता के नील रत्न अस्पताल में हुए डॉक्टर पर हमले के बाद से देशभर के डॉक्टर लगातार हड़ताल कर रहे हैं। सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सुबह 6 से बजे मंगलवार 18 जून सुबह 6 बजे तक हड़ताल बुलाई है। देशभर में सिर्फ इमरजेंसी , लेबर की सेवा बहाल है, बाकि सभी सेवाएं पूरी तरह से ठप है। इसके साथ ही बंगाल की डॉक्टर ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रस्ताव को ठुकराकर मिलने से इंकार कर दिया है।

इस हड़ताल में पहले तो अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने खुद को अलग रखा था, लेकिन बाद में रेजिडेंट डॉक्टर्स ऑफ एम्स (आरडीए) की तरफ से लेटर जारी कर हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की गई। डॉक्टरों की मांग है कि, उनकी सुरक्षा परर ध्यान दिया जाए और इसलिए देश के शिर्ष अदालत सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

अब जानकारी मिली है कि, सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को डॉक्टरों की सुरक्षा से जुड़ी एक याचिका दायर पर मंगलवार सुबह 10 बजे सुनवाई करेगा। इससे पहले बंगाल के डॉक्टरों के डेलीगेशन ने सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करने से इनकार कर दिया है। दरअसल, डॉक्टरों ने शर्त रखी थी कि अगर सचिवालय में मीडिया ना हो, तो वो ममता बनर्जी से मुलाकात के लिए तैयार हैं। लेकिन, ममता ने बैगेर मीडिया मीटिंग करने की शर्त ठुकरा दिया। लिहाजा डॉक्टरों ने भी मुलाकात से इनकार कर दिया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...