Breaking News

बिहार में दिमागी बुखार के कारण हुई मौतों के बाद अलर्ट हुई हरियाणा सरकार,दिए ये आदेश…

बिहार में दिमागी बुखार से सौ से अधिक बच्चों की मृत्यु पर हरियाणा सरकार भी अलर्ट हो गई है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विभाग के अधिकारियों को सचेत रहने के आदेश दिए हैं. उन्होंने बोला कि हालांकि यह निश्चित क्षेत्र की बीमारी है, बावजूद इसके दिमागी बुखार को हल्के में नहीं लिया जा सकता है.इस तरह तैयार हुई सरकार

जानकारी के अनुसार विभाग के उच्च अधिकारियों को अस्पतालों में आने वाले बुखार के मरीजों की गहन जाँच करवाने के लिए बोला गया है. निदेशक, स्वास्थ्य सेवाएं बाकायदा इसे लेकर एडवाइजरी जारी करेंगे. विज ने बोला कि प्रदेश में उपलब्ध करवाई जा रही उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाओं के फलस्वरूप शिशु मौत दर 41 से घटकर 30 तथा मातृ मौत दर 127 से घटकर 101 हो गई है.

इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्री ने बोला कि आऊटसोर्सिंग में करप्शन की शिकायत मिल रही है, जिनकी जाँच के आदेश दिए गए हैं. इसके अतिरिक्त कुछ स्थानों पर ठेकेदारों के विरूद्धमुद्दा भी पंजीकृत करवाया है. सरकार अधिक से अधिक पद नियमित भर्ती प्रक्रिया से भरने में जुटी हुई है.विज ने बोला कि दुष्यंत चौटाला किसी गलत ताले की चाबी लिए घूम रहे हैं. यदि कोई ऐसी चाबी उनके हाथ लग गई है कि वह किसी भी ताले को खोल सकते हैं तो उन्हें सबसे पहले अपने पिता एवं दादा को कारागार से छुड़वाना चाहिए जो करप्शन के मुद्दे में सजा काट रहे हैं.

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...