Breaking News

भाजपा को कोई परवाह नहीं : अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में अपराधों की बाढ़ के बावजूद राज्य की भाजपा सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। अपराधियों पर सख्ती सिर्फ सरकारी बयानों में ही दिखती है। न तो हत्या, अपहरण की घटनाएं कम हो रही हैं और नहीं लूट तथा बलात्कार के मामलों पर रोक लगी है। महिलाएं तो असुरक्षित हैं ही अब बच्चियों के साथ भी जघन्य दुष्कर्म की घटनाएं करीब-करीब रोज ही घट रही है।

अखिलेश ने कहा कि अपराध नियंत्रण के मामले में

अखिलेश ने कहा कि अपराध नियंत्रण के मामले में पुलिस का रवैया भी बहुत संवेदनशील नहीं रहता है। कई मामलों में पीड़ित पक्ष पर ही पुलिस आरोपितों से सुलह का दबाव बनाती है या गंभीर मामलों को मामूली धाराओं में निबटा देती है। अपराधियों पर पुलिस की यह कृपा अकारण नहीं होती है लेकिन नीचे से ऊपर तक इसकी अनदेखी होती है। बहुत हुआ तो निलम्बन अथवा तबादला हो जाता है।

जनपद रायबरेली के ऊंचाहार के बाद कालाकॉकर के समीप गंगाजी पर लेहदरीघाट पर बने नये पुल से होकर जनपद कौशाम्बी के थाना कड़ा के ग्राम अफजलपुर सातों के निवासी  राजबहादुर यादव के पुत्र सिकन्दर यादव की निर्मम हत्या कर दी गई। हत्यारों ने बर्बरता से सिकन्दर की आंखे निकाल ली। उनके हाथ पैर काट दिए उनका शव क्षतविक्षत हालत में 17 जून, 2019 को प्रातःकाल जनपद प्रतापगढ़ के थाना मानिकपुर के पम्प कैनाल के पास मिला था। इससे लोगों में भारी असंतोष एवं आक्रोश है।

इसी तरह एक अन्य घटना में जनपद प्रयागराज थाना नवाबगंज, ग्राम बेरावॉ पहलवानकापुरा के निवासी भोला सरोज पुत्र श्री सुग्रीव सरोज उम्र लगभग 55 वर्ष की हत्या रात में की गई जिनकी सुबह लाश मिली।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव  राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नेता प्रतिपक्ष विधानसभा श्री रामगोविन्द चौधरी 20 जून 2019 को श्री सिकन्दर यादव तथा श्री भोला सरोज के गांव जाकर शोक संतप्त परिवारों से भेंट करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...