Breaking News

पाक के पूर्व पीएम के बेटे की किडनैपिंग में शामिल रहे 2 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया गया…

पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने पूर्व पीएम यूसुफ रजा गिलानी के बेटे  एक अमेरिकी नागरिक के किडनैपिंग में कथित रूप से शामिल रहे इस्लामिक स्टेट के 2 संदिग्ध आतंकियों को पंजाब प्रांत में मार गिराया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

पंजाब पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) ने बोला कि बुधवार देर रात मुल्तान जिले के एक मकान में छापेमारी कर मुहम्मद रिजवान  आमिर सकी नाम के आतंकियों को मार गिराया गया. वे तीन खुफिया अधिकारियों की मर्डर में भी शामिल थे.

सीटीडी ने एक बयान में बोला कि उसे सूचना मिली कि प्रतिबंधित आतंकवादी समूह आईएसआईएस के 5 आतंकी लाहौर से करीब 350 किलोमीटर दूर जिले के एक मकान में छिपे हुए हैं. सीटीडी ने बोला कि एक टीम ने मकान को घेरकर आतंकियों से आत्मसर्मपण करने के लिए कहा.

विभाग ने कहा, ‘आतंकवादियों ने सेरेण्डर करने के बजाय छापेमारी कर रही टीम पर गोलीबारी प्रारम्भ कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. इसमें 2 आतंकी मौके पर ही मारे गए जबकि उनके 3 साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे.

मारे गए दोनों आतंकवादी 2011 में अमेरिकी नागरिक वारेन वाइनस्टीन  2013 में यूसुफ गिलानी के बेटे हैदर गिलानी के किडनैपिंग में शामिल थे. बयान में बोला गया कि आतंकियों के पास से हथगोले, दूसरे विस्फोटक  हथियार भी बरामद किए गए हैं.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...