Breaking News

कर्ज़ उतारने के लिए अपनी बेशकीमती ट्रॉफियां बेचेगा यह पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी

दिग्गज जर्मन टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर को अपना कर्ज़ उतारने के लिये करियर में मेहनत से हासिल की गयीं बेशकीमती ट्रॉफियों को नीलाम करना पड़ रहा है जिसकी शुरूआत सोमवार से होगी। ब्रिटिश नीलामी फर्म वाइल्स हार्डी सोमवार से ऑनलाइन नीलामी के ज़रिये इन ट्रॉफियों को बेचने की प्रक्रिया शुरू करेगी। ग्रैंड स्लेम विंबलडन के इतिहास में खिताब जीतने वाले सबसे युवा टेनिस स्टार बेकर अपने समय के महान टेनिस खिलाड़ियों में गिने जाते हैं जिन्होंने केवल 17 वर्ष की उम्र में ही तीन ग्रैंड स्लेम जीत लिये थे।

बेकर पैसा जुटाने के लिये अपने पदक, कप्स, घड़ियां और फोटो सहित कुल 82 वस्तुओं की नीलामी करेंगे। यह नीलामी 11 जुलाई तक चलेगी जिसकी जानकारी नीलामीकर्ता कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर जारी की है। जर्मन स्टार की ट्रॉफियों में चैलेंज कप, तीन रेनशॉ कप की प्रतियां शामिल हैं। वर्ष 1990 में विंबलडन के फाइनलिस्ट रहने पर प्राप्त हुआ उनका पदक और वर्ष 1989 में इवान लेंडल पर मिली जीत के बाद भेंट किया गया यूएस ओपन का चांदी से बना कप भी नीलाम किया जाएगा जिसे आभूषणकर्ता टिफनी ने बनाया था।

51 वर्षीय महान खिलाड़ी को वर्ष 2017 में दिवालिया घोषित कर दिया गया था। जून 2018 में हालांकि विशेष डिप्लोमैटिक दर्जा हासिल होने का हवाला देकर उन्होंने अपनी निजी संपत्ति की नीलामी रूकवा दी थी। पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी और छह बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन पर लाखों पाउंड का कर्ज़ हैं और माना जा रहा है कि इस नीलामी से भी वह इसे चुका नहीं सकेंगे। बेकर मार्लाेका में अपने आलीशान मकान पर हुये निर्माण के लिये पैसे नहीं चुकाने और अपनी पूर्व पत्नी के साथ कानूनी लड़ाई और जर्मनी में 17 लाख यूरो की कर चोरी जैसे कई मामलों में फंसे हुये हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हरियाणा सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी में दोनों वर्गों में बना चैंपियन, कुल मिलाकर 19 पदक जीते

हरियाणा यहां मुक्केबाजी सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों दोनों में टीम खिताब ...