Breaking News

कल से कश्मीर दौरे पर अमित शाह, लेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा

केंद्रीय गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह मिशन कश्मीर के अपने एजेंडे में जुट गए हैं। अमित शाह बुधवार यानी 26 जून से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक, इससे पहले के कार्यक्रम के अनुसार, अमित शाह 30 जून को एक दिन के लिए कश्मीर घाटी जाने वाले थे। शाह 26 जून और 27 जून को कश्मीर में रहेंगे। इस दौरान वह अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा और राज्य के विकास की समीक्षा करेंगे।

बता दें कि अमित शाह का गृहमंत्री बनने के बाद यह पहला दौरा है। सूत्रों ने बताया, ‘केंद्रीय बजट के संबंध में गृह मंत्री की व्यस्तता के कारण यह दौरा पहले कर दिया गया। इस दौरान गृह मंत्री श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वह इस दौरे पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों को भी अलग-अलग संबोधित करेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘वह इस दौरान राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ राज्य की वर्तमान सुरक्षा संबंधित स्थिति पर चर्चा करेंगे।’ सूत्रों ने कहा, ‘इस दौरान अमित शाह श्री अमरनाथ जी तीर्थ स्थल पर भी पूजा करेंगे। देश का गृह मंत्री बनने के बाद यह अमित शाह का पहला जम्मू एवं कश्मीर दौरा है।’ शाह इस दौरे पर जम्मू और लद्दाख क्षेत्रों का दौरा नहीं करेंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...