Breaking News

इंग्लैंड के सामने अंतिम चार में जगह पक्की करने उतरेंगे ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर

लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान मे आज ऑस्ट्रेलिया का सामना मेजबान इंग्लैंड से होना है। ये मैच इंग्लैण्ड के लिए अंतिम चार मे जगह बनाने के लिए ये मैच काफी अहम होगा।

लॉर्ड्स में आज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। श्रीलंका के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने के बाद इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया का अभी तक टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन रहा है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3.00 बजे शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया ने इस वर्ल्ड कप मे 6 मैच खेले है,5 मैचो मे जीत और एक मैच मे भारत के खिलाफ करारी हार झेलनी पडी।ऑस्ट्रेलिया 10 अंक के साथ प्वाइंट टेबल मे दुसरे नंबर है। वही मेजबान इंग्लैण्ड टीम की बात करे तो इंग्लैण्ड ने 6 मैचो खेले है ,जिसमे चार जीत और 2 मैचो मे हार का सामना करना पडा है। इंग्लैण्ड 8 अंक के साथ प्वाइंट टेबल मे 4 नंबर पर है।

वर्ल्ड कप में अब तक दोनों के बीच 7 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से 5 में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है, जबकि इंग्लैंड के हाथ 2 ही जीत आई है। इंग्लैंड के लिए यह काम आसान नहीं होगा क्योंकि उसे ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड और भारत का सामना करना होगा. पिछले 27 साल में वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

जेसन रॉय का बाहर होना टीम इंग्लैण्ड लिए बड़ा झटका है, कप्तान इयोन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 71 गेंद मे तेज 148 रन की पारी खेली थी। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने अब तक सारे मुकाबले मे अच्छा खेल दिखाया है। ओपनर वार्नर और कप्तान फिंच बहुत अच्छे फॉर्म मे चल रहे है।

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के नेतृत्व में गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए अहम मौकों पर विकेट चटकाए हैं। पैट कामिंस मिशेल स्टार्क का अच्छा साथ दे रहे है। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की वापसी ने ऑस्ट्रेलिया को और मजबूत कर दिया है।इंग्लैण्ड के तरफ से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड थोड़े लय मे दिख रहे है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...