Breaking News

आज हिंदुस्तान व इंग्लैंड की टीमें होगी आमने-सामने,इंग्लैंड को जीतना होगा मैच,वरना…

एजबेस्टन में आज हिंदुस्तान व इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होगी। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इंग्लैंड को ये मैच हर हाल में जीतना होगा। आज हर किसी की निगाहें एजबेस्टन के पिच पर भी टिकी रहेंगी। हाल के आंकड़ें बताते हैं यहां बाद में बैटिंग करने से जीत की गारंटी होती है।चेज़ करो मैच जीतो

एजबेस्टन के मैदान पर टॉस बेहद अहम रहने वाला है। दरअसल यहां का रिकॉर्ड बताता है कि पिछले छह मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को हमेशा जीत मिली है। वर्ल्ड कप के पिछले मैच में यहां पाक ने न्यूज़ीलैंड को चेज़ करते हुए 6 विकेट से हराया था। यहां वर्ष 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

कैसा रहेगा पिच का मिजाज?

न्यूजीलैंड व पाक के विरूद्ध पिछला मैच लो स्कोरिंग रहा था। न्यूज़ीलैंड ने पाक के विरूद्ध सिर्फ 237 रन बनाए थे। कई एक्सपर्ट्स ने बोला था कि ये पिच टेस्ट क्रिकेट की पांचवें दिन की पिच जैसी थी, लेकिन आज का ये मैच दूसरे पिच पर खेला जाने वाला है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एस्ले जाइल्स के मुताबिक इस पिच पर रनों की बारिश होगी।

एजबेस्टन में शानदार रिकॉर्ड

इस मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। यहां पिछले 6 वर्ष से भारतीय टीम नहीं हारी है। हिंदुस्तान को यहां पिछले 5 मैचों में लगातार जीत मिली है। यहां हिंदुस्तान को अब 70 प्रतिशत मैचों में जीत मिली है। इंग्लैंड के विरूद्ध हिंदुस्तान को यहां 4 में से 3 मैचों में जीत मिली है।

इंग्लैंड की पराजय से दंग विराट
विराट कोहली इंग्लैंड के बेकार प्रदर्शन पर दंग हैं। उन्होंने शनिवार को कहा, ‘इंग्लैंड के बेकार प्रदर्शन से हर कोई दंग है। हमें लगा कि इंग्लैंड अपने घर पर शानदार प्रदर्शन करेगा। लेकिन जैसा कि मैंने पहले बोला था कि इस टूर्नामेंट में दबाव बहुत बड़ा मामला होगा। ‘ आपकी जानकारी के लिए बताते चलें इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट में खेले 7 में से 4 मैच जीते हैं, जबकि 3 में उसे पराजय मिली है।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...