चुगलखोरों के कारण हुआ परिवार का यह हाल: शिवपाल

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि ‘चापलूसी और चुगलखोरी की वजह से समाजवादी परिवार में मतभेद हैं और वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ तल्खी दूर करने के लिये पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की सरपरस्ती में बातचीत करने के लिये तैयार हैं।

एक जनवरी को अध्यक्ष बने अखिलेश

एक जनवरी 2016 को अखिलेश के सपा अध्यक्ष बनने के बाद हाशिये पर पहुंचे शिवपाल ने कहा कि अगर पूरा परिवार एकजुट हो जाए तो सपा को अपने भविष्य के लिये ‘बैसाखियों के सहारे की जरुरत नहीं पडेगी।”

चापलूसों ने कराया परिवार में झगड़ा

शिवपाल ने कहा कि सिर्फ चापलूसी और चुगलखोरी की वजह से ही समाजवादी परिवार में झगडा हुआ है। उन्होंने कहा ‘‘हमने परिवार में एकजुटता की बात नेताजी पर छोड दी है। मैं अखिलेश से आज भी बात करने को तैयार हूं, इसके लिये नेताजी से बेहतर कोई नहीं है। मगर हमारा फार्मूला वही है कि नेताजी का सम्मान लौटा दो।

अखिलेश और मायावती दिख सकते हैं एक साथ

आगामी 27 अगस्त को पटना में राष्ट्रीय जनता दल मुखिया लालू प्रसाद यादव की रैली में अखिलेश और बसपा प्रमुख मायावती के मंच साझा करने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर शिवपाल ने कहा ‘‘अगर परिवार एक हो जाए तो बैसाखियों की जरुरत नहीं पडेगी। उन्होंने आगाह किया कि अगर मुलायम की उपेक्षा जारी रही तो गत विधानसभा चुनाव में महज 47 सीटें जीतने वाली सपा की स्थिति इससे भी बुरी हो जाएगी। शिवपाल ने कहा कि सपा कमजोर हो रही है। सपा विपक्ष की भूमिका ठीक ढंग से नहीं निभा पा रही है, क्योंकि लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है।

शिवपाल बनायेंगे सेक्युलर मोर्चा

शिवपाल ने कहा कि वह समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाएंगे,जिसमें सपा से उपेक्षित लोगों को शामिल किया जाएगा। साथ ही समान विचारधारा वाली अन्य पार्टियों से भी एक मंच पर आने को कहा जाएगा।

अमर सिंह से भी करेंगे बात

एक सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि अमर सिंह को भी मोर्चे में शामिल करने के लिए उनसे भी बात की जाएगी। पूर्व मंत्री ने दोहराया कि उनका मोर्चा कोई राजनीतिक दल नहीं होगा,बल्कि यह सपा का ही हिस्सा होगा,जिसके अध्यक्ष मुलायम होंगे।

6 जुलाई को हो सकता है मोर्चे का गठन

छह जुलाई को शिवपाल समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन करेंगे। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव इस मोर्चे के अध्यक्ष होंगे,जबकि शिवपाल खुद इसके संयोजक होंगे। सपा की कमियों को दूर करना इस मोर्चे का उद्देश्य होगा। शिवपाल ने पिछले महीने ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन का ऐलान किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सपा में बार-बार उनका और मुलायम का अपमान किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

बिजली के खंभे में उतरा करंट,दो की मौत

शाहजहांपुर। जिले में बिजली का खंभा खड़ा करने के दौरान उसमें करंट आ गया और ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *