सीएम योगी से मिले सतीश महाना

लखनऊ.  यूपी के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआइडीसी) में हुए घोटले पर बयान देते हुए कहा कि घोटालेबाज जल्द ही जाएंगे जेल। उन्होंने पूर्व की सपा व बसपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछली सरकारों के अंतर्गत 15 सालों से जनहित में कोई काम नहीं हुआ है। इससे पहले सीएम योगी ने उनके इस मामले में जवाब तलब किया था। इसके चलते सतीश महाना आज सीएम से मिलने उनके आवास में गए थे।

बताते चलें यूपी के उद्योगों को बदहाली से उबारने वाली संस्था उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआइडीसी) में बड़े घोटाले पाए गए हैं। एमडी अमित कुमार घोष (आइएएस) पर 1100 करोड़ के टेंडर में घपला करने का आरोप लगा है, जिन्हें योगी आदित्यनाथ ने सीएम बनते ही पद से हटा दिया था।

अमित कुमार घोष पर आरोप है कि उन्होंने सिर्फ कमीशन के माध्यम से ही करीब तीन सौ करोड़ रुपए कमाए हैं जिसकी जांच के आदेश मुख्यमंत्री कार्यालय ने दे दिए हैं। यूपीएसआइडीसी के चीफ इंजीनियर अरुण कुमार मिश्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस प्रकरण की शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि अमित कुमार घोष ने यूपीएसआइडीसी के एमडी रहते दो अगस्त 2016 से 14 अप्रैल 2017 तक नियम के खिलाफ 1100 करोड़ रूपए के टेंडर बांटे। इनमें से जो काम 2016-17 की कार्ययोजना में नहीं थे,उनके भी टेंडर बांटे गए हैं। इनमें कानपुर की ट्रांस गंगा सिटी तथा इलाहाबाद की सरस्वती हाइ टेक सिटी के काम का  यूपीएसआइडीसी में इस बड़े घोटाले पर विशेष सचिव मुख्यमंत्री डॉ.आदर्श सिंह ने महानिदेशक सर्तकता से मामले की गंभीरता देखते हुए 15 दिन में ही आख्या मांगी है।

About Samar Saleel

Check Also

बिजली के खंभे में उतरा करंट,दो की मौत

शाहजहांपुर। जिले में बिजली का खंभा खड़ा करने के दौरान उसमें करंट आ गया और ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *