भारत ने बांग्लादेश को हराया

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने फाइनल में एंट्री कर ली, जिसमे रविवार को उसका मुकाबला अपने चिरपरिचित प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा।

बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट पर 264 रन बनाए थे। जिसके जवाब में खेलने उतरे भारत ने यह लक्ष्य महज 40.1 ओवर में ही 1 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने नाबाद 123 रन और कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 96 रन बनाये। लक्ष्य को पूरा करने में शिखर धवन के शानदार 46 रनों की पारी ने भी महत्वपूर्ण योगदान निभाय।भारतीय टीम लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है।

18 जून रविवार को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। जहां पूरे 10 साल बाद दोनों देशों की टीम किसी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इससे पूर्व वर्ष 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में दोनों टीमों की टक्कर हुई थी। वर्ष 2013 में हुए टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराया था।(एजेंसी)

About Samar Saleel

Check Also

टीम इंडिया के यह दो जाबाज़ खिलाड़ी दिलाएँगे भारत को वेस्टइंडीज के विरूद्ध जीत

कैप्टन विराट कोहली (51*) व उप-कप्तान आजिंक्य रहाणे (53*) के अर्धशतकों की मदद से हिंदुस्तान ने वेस्टइंडीज के विरूद्ध खेले जा रहे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *