नर्स ने लगाई फांसी

लखनऊ. महानगर थाना क्षेत्र स्थित विवेकानंद अस्पताल में नर्स का कोर्स कर रही एक छात्रा ने अस्पताल परिसर के पीछे बने हॉस्टल में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।बुधवार को उसका शव संदिग्ध परिस्तिथियों में पंखे से दुपट्टे के सहारे लटका पाया गया। रूम पार्टनर ने इसकी सूचना हॉस्टल में अपने दोस्तों को दी। इसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस को मौके से एक सुसाईड नोट मिला है। हालांकि अस्पताल प्रशासन मामला दबाने में जुटा रहा। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

पुलिस के मुताबिक छात्रा के कमरे से जो सुसाइड नोट मिला है उसमे लिखा है कि ‘मेरी रूम पार्टनर से अनबन चल रही है।उसको मेरा हंसना,रोना,खेलना कुछ भी पसंद नहीं है।मैं बहुत परेशान हो चुकी हूं।इसलिए आत्महत्या कर रही हूं।लेकिन मेरे मरने के बाद मेरी रूम पार्टनर को परेशान न किया जाये,न ही उसके खिलाफ कोई कार्रवाई की जाये।”

जानकारी के मुताबिक सिद्धार्थनगर की रहने वाली प्रतिमा त्रिपाठी (21) विवेकानंद अस्पताल में नर्सिंग का कोर्स कर रही थी। वह अस्पताल परिसर के पीछे बने हॉस्टल में अपनी रूम पार्टनर नेहा कश्यप निवासी लहरपुर, सीतापुर के साथ रहती थी। नर्सिंग के कोर्स की क्लास सुबह आठ  बजे से दोपहर एक  बजे तक चलती हैं। मंगलवार को सभी छात्राएं क्लास करने चली गईं थी। लेकिन प्रतिमा क्लास करने नहीं गई। उसकी पार्टनर जब दोपहर में वापस कमरे में गई,तो प्रतिमा को पंखे से दुपट्टे के सहारे लटका देख दंग रह गई। वह शोर मचाने लगी, शोर सुनकर और छात्राएं मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे में तलाशी ली तो सुसाइडनोट बरामद हुआ। पहले तो अस्पताल प्रशासन ने मामले को दबाने की कोशिश की। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

About Samar Saleel

Check Also

बिजली के खंभे में उतरा करंट,दो की मौत

शाहजहांपुर। जिले में बिजली का खंभा खड़ा करने के दौरान उसमें करंट आ गया और ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *