Breaking News

Child चोरी करने के शक पर पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या

मुंबई। महाराष्ट्र के धुले जिले में भी Child बच्चा चोरी की आशंका के चलते भीड़ ने पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। घटना आदिवासी गांव रैनपाड़ा की है। इस गांव में रविवार को ही कुछ लोग पहुंचे थे। इनमें से एक शख्स ने जब गांव के एक बच्चे से बात करने की कोशिश की तो गांव वाले भड़क गए और उन्होंने बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य समझकर इन पांचों पर हमला कर दिया। जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। मारे गए लोगों की लाशों को पिंपलनेर के अस्पताल में रखा गया है।

Child चोरी करने वाले गिरोह के

पुलिस की मानें तो इलाके में पिछले कुछ दिनों से Child चोरी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह चल रही थी। इसी वजह से गांव वालों ने इन्हें बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य समझा और ऐसी घटना को अंजाम दे दिया। मरने वालों में एक शख्स सोलापुर जिले के मंगलवेड़ा कस्बे का रहने वाला था।
पिछले कुछ वक्त से सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी करने वाले गिरोह के फर्जी वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसकी वजह से देश में अब तक 14 लोगों की अपनी जान गंवानी पड़ी है। अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील भी काम नहीं कर रही है।

महाराष्ट्र के अलावा महीने भर के भीतर पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, असम गुजरात, तेलंगाना, मध्य प्रदेश के अलावा कई राज्यों में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया है।
पिछले हफ्ते ही त्रिपुरा में भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में उस शख्स की हत्या कर दी थी, जिसे सरकार ने लोगों को ये समझाने के लिए नियुक्त किया था कि वो अफवाहों पर ध्यान न दें।

इसके बाद राज्य में दो दिन के लिए इंटरनेट पर रोक भी लगा दी गई थी। इस मुद्दे पर राज्य में जमकर सियासत भी हो रही है। कांग्रेस जहां राज्य की भाजपा सरकार को इन मौतों के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है तो वहीं सीएम बिप्लब देव सीधे विपक्षी दलों पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगा रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के धुले जिले में बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की हत्याओं ने सवाल खड़े कर दिए हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...