Breaking News

युवकों की मौत के बाद हंगामा करने वालों पर प्रशासन ने कसा शिंकजा

सलोन(रायबरेली)। प्रशासन ने शनिवार को सड़क दुर्घटना में दो युवको की मौत के बाद ग्रामीणों द्वारा मार्ग जाम, पथराव करने वाले उपद्रवियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पीएनसी कैम्प कार्यालय पर तोड़फोड़ और खाकी को दौड़ाने वाली हिंशक भीड़ पर पुलिस ने कार्यवाही की लंबी लिस्ट तैयार की है।

प्रशासन ने सड़क निर्माण कार्यदाई संस्था

रविवार को प्रशासन ने सड़क निर्माण कार्यदाई संस्था पीएनसी कम्पनी के एडमिन ऑफिसर की तहरीर पर पुलिस ने छः उपद्रवियों को नामजद करते हुये सौ से अधिक अज्ञात लोगो पर लूट, तोड़फोड़ जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

वही दूसरी तहरीर में कोतवाली के उपनिरीक्षक लोकेंद्र सिंह ने उन्नीस नामजद और सौ अज्ञात उपद्रवियों के विरुद्ध सेवन क्रिमिनल ला एमण्डमेन्ट एक्ट सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है।

शानिवर को सुबह रायबरेली-प्रतापगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सलोन उसरी मोड़ पर हांडा सिटी कार की टक्कर से बाइक सवार दो दोस्त शुभम पुत्र राजेश व सैफ पुत्र सिराज की दर्दनाक मौत हो गई थी।घटना की सूचना के बाद सैकड़ो की तादात में आक्रोशित ग्रामीणों ने रायबरेली प्रतापगढ़ राजमार्ग को जामकर दिया था।सूचना पर पहुँची स्थानीय पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया।

गेस्ट हाउस पर हमला बोल कर

परन्तु आक्रोशित ग्रामीण किसी भी अधिकारी व पुलिस की सुनने को तैयार नही थे।इसी बीच भीड़ का एक हिस्सा पीएनसी कैम्प कार्यालय और गेस्ट हाउस पर हमला बोल कर डम्फर, एलसीडी, ऐसी, फ्रिज, कूलर सहित प्रोजेक्ट मैनेजर की कार को तोड़ डाला।पीएनसी के सुरक्षा कर्मी सर्वोत्तम सिंह, सुरेश कुमार, सुजीत कुमार की भी जमकर धुनाई केर दी।और घण्टो उपद्रव मचाते रहे।स्थित को संभालने पहुँची यूपी 100 पुलिस को भी भीड़ ने खदेड़ दिया।

जिससे माहौल तनाव पूर्ण हो गया।रविवार को कोतवाली पुलिस ने पीएनसी कंपनी के एडमिन ऑफिसर अनिल कुमार की तहरीर पर जमशेद घोशी, अशोक पांडे निवासी परमानन्दपुर जयरामपुर, रामधनी, अमरजीत, राजदेव, सीताराम पुत्रगण दुखी सहित सौ अज्ञात के विरुद्ध धारा 147,148,149,323,427,352,392 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

दरोगा लोकेंद्र सिंह ने

जबकि दूसरा मुकदमा दरोगा लोकेंद्र सिंह ने मोहम्मद अहमद, चुन्ना, राजकुमार, इरफ़ान, सौकई, शालू, पप्पू, मकसूद, रिजवान, अंसार, रुक्सार, जमशेद घोशी, अशोक पांडे, अली अहमद, नवाब अली, नौशाद, एजाज, अजमत अली के विरुद्ध धारा 147,148,149,352,504,506आईपीसी 7 क्रिमिनल ला एमण्डमेन्ट एक्ट के तहत पंजीकृत कराया है।कोतवाली प्रभारी सुधीर चंद्र पांडे ने इस
सम्बन्ध में जानकारी देना मुनासिब नही समझा।
क्षेत्राधिकारी शशिकान्त यादव ने बताया कि पीएनसी के एडमिन ऑफिसर ने तहरीर में पचास लाख का नुकसान बताया है।जिसके बाद एक मुकदमा एडमिन आफिसर की तहरीर पर व दूसरा मुकदमा कोतवाली के दरोगा की तहरीर पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी हैं।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा/राजू तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

राज्यपाल ने दिए राजभवन परिसर स्थित विद्यालय में सुधारों के निर्देश

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन परिसर में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण सुधारों ...