Breaking News

जानिये कितने श्रद्धालुओं ने किये बाबा अमरनाथ के दर्शन

जम्मू। अमरनाथ यात्रा की शुरुवात हो चुकी है जिसके बाद अब तक 1,65,000 श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ के दर्शन करने का सौभाग्ये प्राप्त किया है ।

बाबा अमरनाथ : हर दिन 3,000 से ज्यादा

हर दिन 3,000 से ज्यादा श्रद्धालुओं को बाबा के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। आकड़ो की बात करे तो अभी तक 1,65,000 श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन किये हैं और हर दिन लगभग 3,000 श्रद्धालुओं के जत्थे को घाटी के लिए रवाना किया जा रहा है।

श्रद्धालुओं को 112 वाहनों से किया रवाना

तीर्थ यात्रा के लिए प्रतिदिन 3,000 से ज्यादा तीर्थयात्रियों का जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना होता है। इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गर्इ है और लगभग 112 वाहनों में श्रद्धालुओं को सवार कर के भगवती नगर यात्री निवास से बालटाल और पहलगाम बेस कैंपों की ओर रवाना किया गया है। उन्होंने यह भी जानकरी दी की इस जत्थे में अनंतनाग जिले के 36 किलोमीटर और पहलगाम,गांदरबल जिले के 12 किलोमीटर लंबे रास्ते से बालटाल मार्ग से जाने वाले तीर्थयात्री शामिल हैं।

ये भी पढ़ें – जगन्नाथ मंदिर : खास है यहां का भोग

रक्षा बंधन के त्योहार पर समाप्त होगी अमरनाथ यात्रा

हिन्दू धर्म की सबसे पवित्र मानी जाने वाली , अमरनाथ यात्रा इस वर्ष २६ अगस्त यानी ‘रक्षा बंधन’ के त्योहार पर समाप्त हो जाएगी। वहीं श्री अमरनाथ श्रायन बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि इस वर्ष अमरनाथ यात्रा 28 जून को शुरू हुर्इ थी।

  • अब तक 1,65,000 तीर्थयात्रियों ने बर्फानी बाबा के दर्शन किए हैं।
रवि गोकुल

 

 

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी ...