Breaking News

व्हाट्सएप का नया फीचर होगा मार्क एज रीड

नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाला सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर एड करने वाला है। खबरों के मुताबिक, इस नए फीचर का नाम ’मार्क एज रीड’ होगा। इसकी मदद से यूजर्स नोटिफिकेशन पैनल से ही किसी संदेश को मार्क कर सकेंगे। ’मार्क एज रीड’ फीचर के साथ ही व्हाट्सएप नोटिफिकेशन पैनल से किसी चैट को म्यूट करने के फीचर पर भी काम कर रहा है।

व्हाट्सएप को बीटा वर्जन पर

व्हाट्सएप का ’मार्क एज रीड’ शॉर्टकट, एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.18.214 में देखा भी गया है। हालांकि, बीटा वर्जन पर अभी इस फीचर का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा क्योंकि अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड पर है। WABetaInfo  के मुताबिक इसके अलावा, कंपनी एक अन्‍य फीचर को भी टेस्‍ट कर रही है, जो यूजर्स को नोटिफ‍किशन सेंटर से चैट को म्‍यूट करने की अनुमति देगा।
मार्क एज रीड शॉर्टकट को व्‍हाट्सएप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.214 में देखा गया था। चूंकि यह फीचर वर्तमान में विकास के दौर से गुजर रहा है तो ऐसे में बीटा टेस्‍टर इस तक नहीं पहुंच सकते हैं। नया मार्क एज रीड फीचर यूजर्स को सीधे नोटिफ‍किशन सेंटर से सीधे मैसेज को मार्क करने की अनुमति देगा, इसके लिए यूजर को चैट या ऐप खोलने की जरूरत नहीं होगी।

 

About Samar Saleel

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...