Breaking News

महराजगंज में निकाली गयी पालीथीन हटाओ Awareness rally

महराजगंज-रायबरेली। महराजगंज में पालीथीन हटाओ Awareness rally जागरुकता रैली निकाली गयी जिसे तहसीलदार ज्ञानचन्द्र गुप्ता, चेयरमैन सरला साहू, जिला पंचायत सदस्य प्रभात साहू व खण्ड शिक्षा अधिकारी लालमणि राम कनौजिया, अधीक्षक राधा कृष्ण ने संयुक्तरुप से रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

Awareness rally में बच्चो ने की पालीथीन छोड़ने की अपील

इस जागरुकता रैली में प्राथमिक विद्यालय, पूर्व माध्यमिक विद्यालय व कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय महराजगंज के लगभग पाँच सौ बच्चों ने रैली में प्रतिभाग किया। रैली में पालीथीन हटाना है, दुनिया बचाना है जैसे नारे लगाते हुए बच्चों ने नगर पंचायत कार्यालय के मुख्य गेट से निकलकर बछरावाँ रोड, रायबरेली रोड होते हुए घमण्डी चौराहा, रंधावा मार्ग आदि का भ्रमण किया और नागरिकों से प्लास्टिक, पालीथीन छोड़कर अन्य संसाधन उपयोग करने की अपील की।

जिला पंचायत सदस्य व चेयरमैन पति प्रभात साहू ने कहा कि आज पूरी दुनिया प्लास्टिक पर निर्भर होती जा रही है ,यही हम सबके लिए घातक हो रहा है। दुनिया को बचाने के लिए हम सबको पालीथीन छोड़कर कैरीबैग अपनाना चाहिए। पालीथीन पर प्रतिबंध प्रकृति को बचाने के लिए स्वागतयोग्य कदम है आम जनता को पालीथीन से होने वाले नुकसान की जानकारी दी जाए तो इसका उपयोग भी कम होगा। यह रैली शासन के निर्देश पर निकाली गयी है। अब प्रशासन के साथ मिलकर चैकिंग अभियान भी चलाया जाएगा।

इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष विनोद अवस्थी नगर पंचायत लिपिक रामचंद्र, जमुना प्रसाद, प्रधानाध्यापक ब्रजेश कुमारी श्रीवास्तव, दयाशंकर सिंह, इरशाद सिद्दीकी, संतोष गुप्ता, यमुना प्रसाद आदि लोग उपस्थित रहे।

अन्य खबरें

1) महिला की कुएं में डूबने से मौत

महराजगंज-रायबरेली। मंगलवार को कोतवाली क्षेत्र के पूरे महाबल मजरे सिकंदरपुर गांव में तकरीबन 60 वर्षीय महिला की कुएं में डूबने से असमय मौत हो गई। कोतवाली क्षेत्र के महाबलगंज मजरे सिकंदरपुर गांव निवासी समर बहादुर सिंह की तकरीबन 60 वर्षीय पत्नी मालती सिंह मंगलवार को घर से 10 कदम की दूरी पर स्थित कुएं में गिर गई कुएं में गिरते ही तेज आवाज हुई तो परिजन दौड़े। आनन फानन उसे कुएं से बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव का पंचनामा कर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बताया मृतका के पति ने लिख कर दिया है की वह कोई कानूनी कार्रवाई नहीं चाहते। इसके बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

2) सभी कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी से लग जाए : राज कुमार दीक्षित

महराजगंज-रायबरेली। कांग्रेस कमेटी की मासिक बैठक बछरावां विधानसभा प्रभारी राजकुमार दीक्षित व विधानसभा कॉर्डिनेटर मनोज यादव के नेतृत्व में संपन्न हुई।

बताते चलें ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की मासिक बैठक में आगामी 2019 के चुनाव पर विशेष चर्चा हुई। बैठक के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी करने को कहा। विधान सभा प्रभारी राज कुमार दीक्षित ने कहा की सभी कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी से लग जाए।

वहीं यूथ इंटक अध्यक्ष प्रिन्सु वैश्य ने कहा 2019 आगामी चुनाव के मद्देनजर सभी कार्यकर्ता व पार्टी के पदाधिकरियों को पहले से ही क्षेत्र का भ्रमण कर तैयारी जोरों पर करनी पड़ेगी, जिससे राह आसान हो औऱ जीत शानदार हो।

इस मौके पर ब्लाक अध्यक्ष कृपा शंकर शर्मा, ब्लाक महासचिव परवेश सिंह, नगर अध्यक्ष इरशाद आलम समेत दर्जनो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...