Breaking News

केंद्रीय मंत्री का करीबी बताकर लाखों की ठगी

मध्यप्रदेश के एक डॉक्टर के सॉफ्टवेयर कंपनी को 30 करोड़ का ऋण दिलवाने का झांसा देकर महिला व दलालों द्वारा ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें आरोपियों ने खुद को पूर्व सरकार के केंद्रीय मंत्री का करीबी बताकर डॉक्टर के साथ ठगी की। इस मामले में गिरोह के कुछ सदस्यों को पुलिस ने लखनऊ में पकड़ा है वहीँ अन्य की तलाश की जा रही। पकड़े गए आरोपियों ने दिल्ली व अन्य जगहों पर भी ठगी की घटना को अंजाम देने की बात क़ुबूल की है।

कांग्रेस नेता व अन्य पर ठगी की शिकायत

मंगलवार को इंदौर स्थित तेजाजी नगर थाने में सिल्वर स्पि्रंग कॉलोनी निवासी डॉ. राजेश लेखी ने डूपला सरोजा नारायणा, मोहम्मद शाहिद अंसारी, शाजी एहमद सिद्दकी, कांग्रेस नेता अभिषेक श्रीवास्तव और संजय तिवारी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है।

क्या है मामला

डॉ. लेखी ने बताया कि उनकी सॉफ्टवेयर कंपनी है, जिसको और आगे बढ़ाने, विस्तार करने के लिए फाइनेंस की आवश्यकता थी। वर्ष 2017 में पीथमपुर की लोहा कंपनी के मैनेजर रामसिंह ने बताया था कि हैदराबाद निवासी फाइनेंशियल कंसल्टेंट डूपला बड़ी कंपनियों की फाइनेंस प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करती है। इसके बाद डॉ. राजेश लेखी ने डूपला को कॉल किया जिसके बाद एक महिला कर्मचारी ने उन्हें दिल्ली बुलाया तथा महाराष्ट्र भवन में अपने अन्य साथियों के साथ मिलने आयी।

उसने कंसल्टेंट के तौर पर अभिषेक, सद्दाम आदि का परिचय करवाया तथा उन्हें पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा का करीबी होना बताया तथा उनका अन्य बड़े नेताओं के भी करीब होने की बात कही।

महिला ने कहा की वे 30 करोड़ का ऋण स्वीकृत एक कांग्रेस नेता की कंपनी से करवा सकते हैं तथा उन्होंने केवायसी के लिए तीन लाख रुपये लेकर दूसरी मीटिंग के लिए होटल ताज बुलाया।

12 नवंबर 2017 को आरोपितों ने कहा कि उनकी प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार हो चुकी है। बहुत जल्द 30 करोड़ का ऋण मिल जाएगा। आरोपितों ने झांसा देकर एक प्रतिशत कमीशन मांगा और डॉ. लेखी से 30 लाख रुपये ऐंठ लिए।

कई दिन बाद भी ऋण नहीं मिलने पर डॉ. लेखी ने दबाव बनाया तो आरोपितों ने कहा कि कंपनी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच बैठा दी है। महीनों झांसेबाजी की और अंत में इन्कार कर दिया।

उन्होंने डॉ. लेखी को जाली चेक सौंपे और कहा कि उनके 30 लाख रुपये लौटा रहे हैं। डॉ. लेखी के मुताबिक जानकारी जुटाने पर पता चला कि आरोपित संगठित गिरोह के रूप में काम करते हैं। अभी तक कई शहरों में इसी प्रकार करोड़ों रुपये ठग चुके हैं।

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...