Breaking News

राजनांदगांव : पांच लाख इनामी महिला नक्सली मुठभेड़ में ढेर

छत्तीसगढ़। राजनांदगांव में हुई एक मुठभेड़ में एक महिला नक्सली के मारे जाने की खबर है। ये मुठभेड़ औंधी थाना क्षेत्र में कुंडाल की पहाड़ियों में हुई। बताया जा रहा है कि मारी गई ये महिला नक्सली औंधी एलओएस की सदस्या जरीना थी और उस पर करीब 5 लाख रुपए का इनाम था।

राजनांदगांव के नक्सल ऑपरेशन में

राजनांदगांव के नक्सल ऑपरेशन एडीशनल एसपी वाई पी सिंह ने मुठभेड़ की घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि जिला पुलिस बल और आईटीबीपी की टीम सर्चिंग के लिए इलाके में निकली थी। इसी दौरान कुंडाल की पहाड़ियों वाले इलाके में सुबह करीब 8 बजे पुलिस पार्टी से नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई। कुछ देर में नक्सली जंगलों में भाग निकले। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की छानबीन की तो वहां जरीना का शव मिला।

बीजापुर बस्तर की रहने वाली
पुलिस पार्टी के मुताबिक जरीना पोटाई बीजापुर बस्तर की रहने वाली थी और वो औंधी एरिया कमेटी सदस्य थी। पुलिस ने उसके शव के पास से 12 बोर की एक बंदूक, टेन्ट सहित भारी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किया।जानकारी के मुताबिक मानपुर सब डिवीजन के 4 थानों में करीब 16 अपराध पंजीबद्ध थे। जरीना पोटाई पर छत्तीसगढ़ शासन ने 5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। वो साल 2005 से मानपुर सब डिवीजन में सक्रिय थी। बहरहाल मुठभेड़ के बाद भी सुरक्षाकर्मी इलाके में ही बने हुए हैं और पूरे इलाके की सघन सर्चिंग की जा रही है।
आपको बता दें कि जिला पुलिस बल, डीआरजी सीतागांव एवं आईटीबीपी की संयुक्त कार्रवाई में पिछले 2 सालों में 18 नक्सली मुठभेड़ में मारे गए हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

केंद्र ने कोर्ट में पूर्व पीएम राव और मनमोहन सिंह की तारीफ की, कहा- लाइसेंस राज से मुक्ति दिलाई

केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में पूर्व पीएम नरसिम्हा राव और उनके तत्कालीन ...