Breaking News

कांग्रेस खोलेगी Sanjay Gandhi मेडिकल कॉलेज

अमेठी। लोकसभा 2019 चुनाव से पहले अमेठी की सियासत को नए आयाम देने की कवायद शुरू हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी द्वारा अमेठी में संजय गांधी Sanjay Gandhi के नाम से मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी को चुनावी तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Sanjay Gandhi मेडिकल कॉलेज के लिए भेजा प्रस्ताव

आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस की ओर से ये प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा गया है। बताया जा रहा है कि चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय ने निरीक्षण करवा कर रिपोर्ट भी मुख्य सचिव को भेज दी गयी है। महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. के.के. गुप्ता ने बताया कि अमेठी में 100 सीटों के मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया था,जिसके बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से निरीक्षण कराकर रिपोर्ट मुख्य सचिव को भेजी गयी थी।

ये भी पढ़ें :-विदेश भागने वाले Defaulters के खिलाफ कमेटी का गठन

मुख्य सचिव को रिपोर्ट

उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में दोबारा निरीक्षण का आदेश दिया गया है। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय की ओर से दोबारा निरीक्षण करके मुख्य सचिव को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। तत्पश्चात आगे की कार्यवाई होगी। 100 सीटों वाले मेडिकल कॉलेज की स्थापना अमेठी के मुंशीगंज में की जाएगी और इसका नाम संजय गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल होगा।

About Samar Saleel

Check Also

वीवीपैट से हर वोट के सत्यापन की मांग वाली अर्जियों पर EC ने दिया स्पष्टीकरण, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ ईवीएम का उपयोग करके ...