Breaking News

LSP : आबकारी नीतियों के खिलाफ GPO पर धरना प्रदर्शन

लखनऊ। शनिवार को राजधानी के हज़रतगंज स्थित GPO पार्क में LSP (लोकतान्त्रिक समाजवादी पार्टी) ने पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक रघु ठाकुर के नेतृत्त्व में सरकार की आबकारी नीतियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण व आबकारी नीतियों को लेकर विभिन्न मुद्दे रखे गए।

LSP : धड़ल्ले से चल रही हैं शराब की दुकानें

लखनऊ के GPO पार्क में दिए जा रहे धरने में पार्टी के संरक्षक रघु ठाकुर ने बताया कि पार्टी के तरफ से पचास वर्ष से अधिक उम्र के कर्मचारियों की छटनी के शासनादेश के खिलाफ धरना दिया जा रहा है।

  • बता दें की सरकार की तरफ से 6 जुलाई 2018 को एक शासनादेश लाया गया था, जिसमें 50 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारियों की छटनी की बात कही गयी है।

वहीँ उन्होंने राज्य में जगह-जगह स्कूल व अन्य शिक्षण संस्थानों के आस पास सरकारी शराब/बीयर की दुकानों को बंद किये जाने की बात कही।

  • उन्होंने योगी सरकार के सामने अपनी बात रखते हुए पूछा कि क्या रामराज्य में भी शराब इसी प्रकार बिकते थे?

प्रदेश में पूर्ण नशाबंदी लागू कर सरकार अपने वादे को पूरा करे : रघु ठाकुर

आबकारी विभाग पर लगाए अनदेखी के आरोप

रघु ठाकुर ने कहा कि आबकारी विभाग इतना निरंकुश हो गया है कि वह अपनी ही आबकारी नीतियों का उल्लंघन कर रहा है। उस पर लोगों के विरोध का भी कोई असर देखने को नहीं मिल रहा। अगर राजधानी की बात की जाये तो गोमतीनगर , कानपुर रोड व ऐसे कई जगहों पर विद्यालयों व अन्य शिक्षण संस्थानों के आस पास इस तरह की दुकाने देखने को मिलती हैं, जिनके विरुद्ध कोई कार्यवाई नहीं की जा रही है।

अति पिछड़ा वर्ग को मिले आरक्षण

LSP के राष्ट्रीय संरक्षक रघु ठाकुर ने सरकार के सामने अपनी मांगो को रखते हुए कहा कि,”सरकार अति पिछड़ा वर्ग को अलग से 15 प्रतिशत का आरक्षण देकर कर्पूरी फार्मूले को लागू करें। ”

लोकतान्त्रिक समाजवादी पार्टी के तरफ से दिए गए इस धरने में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एस0 एन0 श्रीवास्तव, श्याम सुन्दर यादव, राजनाथ शर्मा , कादरी , लोकतान्त्रिक कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर रमेश दीक्षित, बिजली मजदूर नेता व हिन्द मजदूर सभा के नेता गिरीश पांडेय व अन्य विशिष्ट लोग धरने में मौजूद रहे।

रवि गोकुल/वरुण सिंह

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...