Breaking News

प्रदेश Police से चुने गए 68 ‘कॉप ऑफ द मंथ’

उत्तरप्रदेश के ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रदेश पुलिस के मुखिया ओ पी सिंह ने यू0पी0 Police पुलिस के 68 पुलिसकर्मियों के साथ बख्शी का तालाब स्थित एक ढाबे पर लंच किया।अपने अधीनस्तकर्मियों को प्रोत्साहित करने और उत्तर प्रदेश पुलिस को देशभर की पुलिस में सर्वश्रेष्ठ बनाने की मुहीम में जुटे श्री सिंह ने कहा कि इस तरह का आयोजन प्रत्येक छह माह में किया जायेगा।

68 Police कर्मी

डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश के हर जिले में बेहतरीन काम करने वाले पुलिसकर्मी को ‘कॉप ऑफ द मंथ’ का खिताब देने की पहल की है। बीते छह महीने से जारी इस प्रक्रिया के बाद डीजीपी ने इन पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने की सोची और प्रदेश के जिलों से चुने गए 68 कॉन्सटेबल का चयन कर उन्हें रविवार को लंच के लिये इनवाइट किया। जिलों से पहुंचे कॉन्सटेबल्स डीजीपी हेडक्वार्टर पहुंच चुके थे। उन्हें गाडिय़ों में बिठाया गया और डीजीपी के नेतृत्व में काफिला चल पड़ा सीतापुर रोड की ओर। पुलिसकर्मियों का लंबा चौड़ा काफिला देख हर कोई हैरत में था।

सर, पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर बेवजह किसी नेता या मंत्री के कहने पर न किया जाये। मेरा ट्रांसफर इसी तरह एक नेता की झूठी शिकायत पर कर दिया गया था। लेकिन, जब इसकी जानकारी अधिकारियों को लगी तो ट्रांसफर कैंसिल कर दिया गया। इससे मेरा हौसला इस कदर बढ़ा कि मैंने अकेले ही 45 हजार के इनामी को अरेस्ट कर लिया।  – कॉन्सटेबल विष्णु पाल , कौशांबी जिले के ‘टॉप कॉप ऑफ द मंथ’

कभी न भूलने वाला दिन

डीजीपी ने विष्णु की पीठ थप थपाई और उसे बेखौफ होकर ड्यूटी करने के लिए प्रोत्साहित किया। डीजीपी द्वारा इनवाइट किये गए “टॉप कॉप ऑफ द मंथ ” चुने गए पुलिसकर्मियों के साथ लंच का। यूपी पुलिस के 68 कॉन्सटेबल्स के लिये रविवार कभी न भूलने वाला दिन बन गया। यह लंच खास इसलिए भी था क्योंकि, यह आयोजन किसी होटल या मेस में नहीं बल्कि सीतापुर रोड स्थित एक ढाबे पर हुआ। मौके की अहमियत को गंभीरता से लेते हुए ढाबा संचालक ने भी सभी पुलिसकर्मियों को एक से एक व्यंजन परोसे।

https://twitter.com/dgpup/status/1020989339571015680

ढाबे पर पहले से थे खास इंतजाम

काफिला पहुंचते ही ढाबे के कर्मचारी व संचालक पुलिसकर्मियों की आवभगत में जुट गए। पुलिसकर्मियों के साथ डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी आदित्य मिश्र, आईजी रेंज सुजीत पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी भी एक ही कतार में बैठ गए। जिन अफसरों के सामने पुलिसकर्मियों की खड़े होने की हिम्मत नहीं होती थी, वे साथ बैठकर लंच करने वाले थे, यह बात कई पुलिसकर्मियों को सपना सरीखी लग रही थी। वेटर्स ने एक-एक कर सबकी प्लेट लगाई और दाल फ्राई, सब्जियां, रोटियां और चावल परोस दिये। डीजीपी से लेकर सभी कॉन्सटेबल्स ने स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ लिया। लंच के दौरान ही डीजीपी ने सभी 68 कॉन्सटेबल्स से उनकी समस्याएं पूछीं और उनका जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया।

डीजीपी ने कहा कि बेहतरीन काम करने वाले पुलिसकर्मियों के उत्साहवर्धन के लिये ऐसे कार्यक्रम आगे भी किये जाएंगे।

डीजीपी के संग सेल्फी

लंच और कुल्हड़ वाली चाय का लुत्फ लेने के बाद डीजीपी ओपी सिंह रवाना होने के लिये अपनी कार की ओर बढ़े। लेकिन, उत्साहित पुलिसकर्मियों ने उन्हें घेर लिया और उनके संग सेल्फी लेने लगे। पुलिसकर्मियों का उत्साह देख डीजीपी ने भी उन्हें सेल्फी लेने का पूरा मौका और वक्त दिया।करीब 20 मिनट तक सेल्फी सेशन चलता रहा। जिसके बाद डीजीपी सिंह वहां से रवाना हो सके।

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या में राम नवमी के अवसर पर आज दोपहर बाद से 22 घंटे वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा

राम नगरी में यातायात डायवर्जन व्यवस्था रहेगी लागू। अयोध्या। राम नवमी व मेला के मद्देनजर ...