Breaking News

आयरलैंड ने भारत को 1-0 से हराया

महिला हॉकी विश्व कप में आयरलैंड ने अपने से बेहतर रैंकिंग वाली भारतीय टीम को 1-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पूल बी में 16वें रैंक वाली आयरलैंड की टीम ने पहले हाफ में एना ओफ्लांगान द्वारा किए गए गोल की बदौलत लगातार दूसरी जीत दर्ज की।दुनिया के 10वें नंबर की भारतीय टीम को अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था।

आयरलैंड से हारने के बाद

आयरलैंड से हारने के बाद अब भारतीय टीम को अगर नॉकआउट में अपनी जगह पक्की करनी है तो अमेरिका के खिलाफ होने वाले अपने आखिरी पूल मुकाबले में उसे बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी। अगले रविवार को भारतीय टीम अमेरिका से भिड़ेगी। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की और राइट फ्लैंक से कुछ अच्छे आक्रमण किए।

खेल के चौथे ही मिनट में भारतीय टीम को पहली पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय कप्तान रानी रामपाल आयरिश डिफेंस को नहीं भेद पाईं। जल्दी ही आयरलैंड की टीम ने गेंद को अपने कब्जे में लेना शुरू कर दिया।
खेल के 12वें मिनट में भारतीय खिलाड़ी दीप र्ग्रेस इक्का द्वारा आयरलैंड की स्ट्राइकर को रोकना महंगा पड़ा और आयरलैंड को पहली पेनाल्टी कॉर्नर मिला। डिड्रे ड्यूक के ड्रैग फ्लिक पर एना ओफ्लांगान ने भारतीय गोलकीपर सविता की बायीं ओर से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाया और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

ये भी पढ़ें :-पीएम मोदी के स्वागत को लखनऊ तैयार, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

ये भी पढ़ें :-छोटे शहरों को भी मिल सकता है अमृत योजना का तोहफा

About Samar Saleel

Check Also

टूर्नामेंट में जमकर आग उगल रहा है भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला, टी20 विश्व कप से पहले राहत की खबर

आईपीएल 2024 सीजन में अबतक 24 मुकाबले खेले जा चुके हैं और संजू सैमसन की ...