Breaking News

गठबंधन और सीटों के बंटवारे समेत सभी अधिकार अखिलेश में निहित

लखनऊ। समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को गठबंधन और सीटों के बंटवारे पर फैसले लेने के लिये अधिकृत किया गया। बैठक में मौजूद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी निर्वाचन आयोग से मांग करेगी कि आगामी चुनाव ईवीएम से करवाये जायें। लेकिन अगर आयोग ने बात नहीं मानी तो वह दूसरे दलों संग मिलकर आंदोलन करेंगे। आंदोलन के तहत चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरना देने की भी योजना है।

गठबंधन और सीटों का बंटवारा

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अखिलेश यादव को गठबंधन और सीटों के बंटवारे के लिये निर्णय के लिये अधिकृत किया गया। प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ही लोकसभा चुनाव 2019 में गठबंधन और सीटों के बंटवारे के बारे में अंतिम फैसला लेंगे। इसके अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी किस दल से गठबंधन करेगी, इसका फैसला भी अखिलेश यादव ही करेंगे।

रामगोपाल संभल से चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ताबड़तोड़ दौरों पर रामगोपाल यादव ने चुटकी लेते हए कहा कि चुनाव का समय और नजदीक आने दो, मोदी जी को यूपी में चुनाव प्रचार की रफ्तार और बढ़ानी होगी। उन्हें बार-बार उत्तर प्रदेश आना पड़ेगा। रामगोपाल यादव ने संभल से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि अगर पार्टी चाहेगी तो संभल के लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। सपा कार्यकारिणी की बैठक में समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर-फूलपुर के बाद कैराना और नूरपुर उपचुनाव में जीत को लेकर एक प्रस्ताव पास किया, जिसमें पार्टी की ओर से मतदाताओं को धन्यवाद दिया गया।

मुलायम , शिवपाल और आजम खां रहे नदारत

समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पूर्व मंत्री आजम खां और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव नदारद रहे। जिसके बाद सियासी गलियारों में कयासबाजी की कवयतें शुरू हो गई है। सपा कार्यकारिणी की बैठक में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, उपाध्यक्ष किरनमय नंदा और राज्ससभा सांसद जया बच्चन सहित बड़ी संख्या में सपाई मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...