Breaking News

जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में चर्च के बिशप समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज, जांच के आदेश

यूपी के प्रयागराज में जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में बिशप पीटर बलदेव सहित 3 पर केस दर्ज हो गया है। ये मामला डायोसिस ऑफ़ लखनऊ चर्च ऑफ़ नॉर्थ इंडिया का है। जहां सालों से काम कर रहे नियमित कर्मचारियों ने पीटर बलदेव सहित अन्य पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया था।

दरअसल चर्च में काम करने वाले कर्मचारियों का आरोप है था कि उन पर जबरन ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है। ऐसा न करने पर नौकरी से निकाले की धमकी दी गई और उनका वेतन भी रोक लिया गया. लखनऊ डायोसिस ट्रस्ट एसोसिएशन के कर्मचारी संजय सिंह ने बिशप पीटर बलदेव, दीपक टूडी और एचआर मल्ल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। संजय का आरोप है कि उन पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जा रहा था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बिशप ने इस मसले में विवेचनाधिकारी से अपना पक्ष रखा है।

हंडिया का रहने वाला संजय सिंह डायोसिस में कर्मचारी है। संजय का आरोप है कि लंबे समय से उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जा रहा है। जब उनकी बात नहीं मानी तो बिशप पीटर बलदेव ने उन्हें कार्यालय बुलाया और धमकी दी कि अगर ईसाई नहीं बने तो नौकरी से निकाल दिया जाएगा। इसके बाद कोषाधिकारी दीपक टूडी ने धमकी दी कि अगर धर्म परिवर्तन नहीं किया तो बहुत बड़ा नुकसान उठाओगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...