Breaking News

आर.डी.एस.ओ. कैम्पस के छात्र जायेंगे दक्षिण अफ्रीका

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आर.डी.एस.ओ. कैम्पस का 12-सदस्यीय छात्र दल ‘अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता’ में प्रतिभाग हेतु दक्षिण अफ्रीका जायेगा। यह अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता 1 से 6 अगस्त तक दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर में आयोजित की जा रही है, जिसमें 30 देशों के बाल गणितज्ञ प्रतिभाग कर रहे हैं। प्रतियोगिता के अन्तर्गत जूनियर वर्ग एवं सीनियर वर्ग के छात्रों के लिए व्यक्तिगत एवं टीम स्पर्धाएं आयोजित की जायेंगी। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है।

श्री शर्मा ने बताया कि छात्र दल का नेतृत्व विद्यालय की प्रधानाचार्या अरुणा नायडू करेंगी जबकि शिक्षक अशोक कुमार पाल, पवन सिंह एवं  मोनिका मलिक डेप्युटी टीम लीडर के रूप में दक्षिण अफ्रीका जायेंगे। इस दल के छात्र सदस्यों में अथर्व श्रीवास्तव, अनुष्का श्रीवास्तव, आकर्ष कपूर, अविरल श्रीवास्तव, करन आदित्य, अनुभूति ब्रम्हाने, प्रांजलि पाल एवं सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस का छात्र सृजन वर्मा शामिल है।

श्री शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्रों को अनेक देशों के बाल गणितज्ञों के साथ अपनी गणित प्रतिभा एवं ज्ञान का आदान-प्रदान करने का भरपूर अवसर मिलेगा। इस गणित प्रतियोगिता को आयोजित करने का उद्देश्य जूनियर एवं सीनियर वर्गों के छात्रों को गणित ज्ञान की नवीनतम जानकारियों का सुअवसर उपलब्ध कराना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धाओं के माध्यम से गणित विषय के ज्ञान का आदान-प्रदान करना, विभिन्न देशों के छात्रों में विश्व बन्धुत्व की भावना को बढ़ावा देना, छात्रों को अपनी गणित प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराना तथा सारे विश्व के लिए गणित का एक समान पाठ्यक्रम विकसित करने हेतु प्रेरित करना है।

About Jyoti Singh

Check Also

C.M.S. के छात्र दल ‘क्वालिटी यूथ इनीसिएटिव समिट’ हेतू मॉरीशस रवाना

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस एवं अलीगंज (प्रथम कैम्पस) का 23 सदस्यीय दल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *