Breaking News

चीन के एक गैस प्लांट में धमाका, 2 लोगों की मौत, 12 लापता

चीन में एक गैस प्लांट में धमाका हो गया है. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग लापता हो गए हैं. चीनी मीडिया के मुताबिक ये धमाका इतनी तेज था कि करीब तीन किलोमीटर के दायरे में मौजूद इमारतों की खिड़कियां और दरवाजे टूट गए. ये धमाका हेनान प्रांत के सैनमेनक्सिया शहर के कोल गैस ग्रुप फैक्ट्री की एयर सेपरेशन यूनिट में हुआ. सभी तरह के प्रोडक्शन प्लांट पर फिलहाल रोक लगा दी गई है.

जनवरी में भी हुआ था धमाका

इससे पहले चीन में इसी साल 25 जनवरी को धमाका हुआ था. यहां पर सिलसिलेवार 20 धमाके हुए थे. ये धमाके पूर्वोत्तर चीन के जिलिन प्रांत के चांगचुन स्थित वांडा शोपिंग प्लाजा में हुआ. चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क की खबर के मुताबिक ये धमाके दोपहर बाद 3:20 बजे वांडा शोपिंग प्लाजा की 30वीं मंजिल में हुए.

बीजिंग यूथ डेली से बातचीत में एक प्रत्यक्षदर्शी ने दावा किया कि उसने वांडा प्लाजा के नजदीक 20 धमाकों की आवाज सुनी. इस धमाके में मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है. इस घटना के वीडियो फुटेज भी सामने आए हैं, जिनमें धमाके के बाद घटनास्थल से लोगों को भागते और चीखते-चिल्लाते देखा गया.  आपको बता दें कि वांडा प्लाजा गगनचुंबी इमारत है, जो जिलिन प्रांत की राजधानी चांगचुन में स्थित है.

About Samar Saleel

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...