Breaking News

यहां भक्तों की हर मुरादें होती है पूरी…

अमावां/रायबरेली। सच्चे मन से मांगी गई हर मुराद पूरी हो जाती है सिद्धेश्वर धाम मन्दिर पर। यहां हर सोमवार को भक्तों का तांता लगता है। विकास क्षेत्र के सिधौना गांव स्थित सिद्धेश्वर धाम मन्दिर में शिवलिंग के साथ भगवान शिव की प्रतिमा को लेकर मन्दिर के पुजारी पण्डित सन्तोष कुमार भारद्वाज बताते हैं  कि सैकड़ों साल पहले सिधौना गांव मौर्य परिवारों का गांव था, और गांव का नाम भी मुराईन का पुरवा था।
उसी समय गांव में आई महामारी के कारण लोग गांव छोड़कर कर चले गए। महामारी का खौफ की इतना था कि मौर्य परिवार वापस इस गांव नहीं लौटे, गांव कई सालों तक वीरान पड़ा रहा। फिर एक महात्मा सिद्धाराय रोड से गुजरने के दौरान पीपल के बृक्ष के नीचे रुके गांव के वीरान होने का कारण जानने के बाद उन्होंने पीपल वृक्ष के पास अपनी कुटिया बना ली और रहने लगे।
उसी दौरान कुटिया के पास खुदाई करने पर भगवान शिव की शिवलिंग के साथ लगी अदभुत मूर्ति निकल आयी जिसकी स्थापना के बाद उन्होंने गांव का नाम सिधौना रख दिया । और एक बार फिर से गांव आबाद हो गया लेकिन गांव में मौर्य परिवार दोबारा नहीं आये। सावन के सोमवार को मन्दिर में भक्तों का तांता लगता है, यहां सच्चे मन से मांगी गई हर मन्नत पूरी होती है । रिपोर्ट- रत्नेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी ...