Breaking News

प्राथमिक विद्यालय हटवा में स्कूली बच्चें से धुलवाए जाते हैं बर्तन…

रायबरेली। ऊंचाहार ब्लाक के अन्तर्गत परिषदीय विद्यालयों की हालत इन दिनों पटरी की जगह बेपटरी हो गयी है जिसके कारण वहां की व्यवस्थाएं पूरी तरह से चौपट हो गयी है। इसका उदाहरण है क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय हटवा, जहां पर नौनिहाल बच्चों के द्वारा थाली धुलवाने से लेकर गिलास की जगह थाली मे ही पानी पीने के लिए मजबूर है।
ये विद्यालय सवैयामीरा से लक्ष्मीगंज मार्ग के मध्य मार्ग पर ही स्थित है। जहां पर शनिवार के दिन तकरबीन 11 बजे यहां पर बच्चों के द्वारा इंडियामार्का नल में चलाकर पानी से मध्यान्ह भोजन करने के उपरांत बर्तन धुलते नजर आए और तो बच्चों को गिलास न देने पर बच्चें अपनी प्यास बुझाने के लिए थाली धोकर उसमे ही पानी पीकर अपनी प्यास बुझाई, जिसके सारे साक्ष्य कैमरे मे कैद होने के बाद जिम्मेदार विद्यालय के लोग खमोश हो गए और जिनके पास सटीक जवाब भी नही था, क्योंकि विद्यालय मे रसोइंया तैनात है जिनका कार्य बच्चों को भोजन के साथ-साथ उनके बर्तन को धोना नियमतः है।
जिसमें इंचार्ज व प्रधानाध्यापक को उसपर नजर रखना होता है लेकिन विद्यालय में ये व्यवस्थाएं चौपट है जो फोटो में बताया जा रहा है जिसको लेकर सूत्रों की माने तो यहां पर घटिया भोजन मिलने पर कई बार बच्चों के द्वारा फेंक भी दिया जाता है। दूध व फल वितरण करने में भी मनमानी बरती जाती है। जिसको लेकर बीईओ अनिल त्रिपाठी से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि प्रकरण गंभीर है जिसमे इंचार्ज व रसोईयों की प्रथम दृष्टयः लापरवाही है इसको लेकर स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या में राम नवमी के अवसर पर आज दोपहर बाद से 22 घंटे वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा

राम नगरी में यातायात डायवर्जन व्यवस्था रहेगी लागू। अयोध्या। राम नवमी व मेला के मद्देनजर ...