Breaking News

हेलीकॉप्टर से करे लखनऊ की सैर, देनी होगी इतनी कीमत

लखनऊ। जल्द ही आप हेलीकॉप्टर से सैर करते हुए लखनऊ की खूबसूरती व ऐतिहासिक स्थलों का दीदार कर सकेंगे। इसके लिए पर्यटन विभाग निजी कंपनी के साथ राजधानी में एयर टूरिज्म शुरू करने की कार्ययोजना जमीन पर उतारने की तैयार कर रहा है। हेलीपैड व कार्यालय कक्ष की जगह चयनित करने के लिए मंडलायुक्त अनिल गर्ग की अध्यक्षता में जिला प्रशासन, पर्यटन एलडीए व नगर निगम के अधिकारियों की मौजूदगी में बैठक हुई।

रमाबाई रैली स्थल के पास

इसमें रमाबाई रैली स्थल के पास शहीद पथ के किनारे बने रमाबाई रैली स्थल के अतिथि गृह परिसर के पीछे खाली पड़ी जमीन के साथ दूसरे विकल्प में बंगला बाजार स्थित स्मृति उपवन स्थल को उपयुक्त माना गया है। मंडलायुक्त ने जिला प्रशासन, एलडीए व नगर निगम के अफसरों को निर्देश दिया कि वे पर्यटन विभाग के साथ मिलकर दोनों स्थलों का निरीक्षण करें।

इसके बाद ट्रैफिक एप्रोच, एयरपोर्ट अथॉरिटी की एनओसी संग सुरक्षा मानक के आधार पर एक स्थल को अंतिम तौर पर हेलीपैड के लिए चुनने की अंतिम रिपोर्ट तैयार कर सौंपे। इसके आधार पर ही हेलीकॉप्टर पर्यटन सेवा शुरू करने की घोषणा का अंतिम तौर पर ऐलान होगा।

हेलीकॉप्टर में 10 से 12 मिनट तक आनंद लेने के लिए एक व्यक्ति से ढाई हजार रुपये का किराया लेने का प्रस्ताव है। पर्यटकों को कहां से कहां तक की सैर कराई जाएगी, उनकी सुरक्षा और सैर के दौरान दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में अंतिम प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...