Breaking News

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए इस दिग्गज खिलाड़ी ने भरा आवेदन

भारतीय क्रिकेट टीम में बीसीसीआई ने विभिन्न कोचिंग पदों के लिए आवेदन मंगाए थे। इनमे टीम के हेड कोच से लेकर फील्डिंग कोच तक के सभी कोचिंग पदों के लिए आवेदन लिया गया था। खबर सामने आई है कि फील्डिंग कोच के पद के लिए एक बड़े नाम ने अपना आवेदन भरा है। जिस दिग्गज खिलाड़ी ने यह आवेदन भरा है वह अपने जमाने में फील्डिंग के पर्याय माने जाते थे। यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि क्रिकेट में फील्डिंग की परिभाषा को बदलने वाले जोंटी रोड्स हैं।

रोड्स दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हैं और भारतीय टीम के साथ काम करने के लिए इच्छुक हैं। बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक रोड्स फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन करने वाले सबसे हाई प्रोफाइल आवेदकों में से एक हैं। रोड्स ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको उनकी बल्लेबाजी से ज्यादा फील्डिंग के लिए याद किया जाता है। रोड्स को क्रिकेट इतिहास के महानतम फील्डर्स में गिना जाता है।

बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक फील्डिंग के कोच पद के लिए केवल वही व्यक्ति आवेदन कर सकता है जिसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग दी हो अन्यथा कम से कम आईपीएल में तीन साल तक कोचिंग का अनुभव रखता हो। रोड्स इस मामले में आईपीएल के कारण आवेदन के लिए योग्य पाए गए हैं। बता दें कि रोड्स ने इससे पहले किसी अंतरराष्ट्रीय टीम को कोचिंग नहीं दी है लेकिन वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस को पिछले नौ सत्र से कोचिंग देते आ रहे हैं।

अपने आवेदन की पुष्टि रोड्स ने एक वेबसाइट को भी करते हुए बताया है- ‘मैंने भारत के फील्डिंग कोच के पद के लिए आवेदन दिया है। मेरी पत्नी और मुझे इस देश से प्यार है और इस देश ने पहले ही मुझे इतना कुछ दिया है। हमारे दो बच्चों का जन्म भारत में हुआ है।’ बता दें कि इस समय भारत के मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर हैं। बीसीसीआई ने विश्व कप के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का अनुबंध 45 दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...