Breaking News

करगिल विजय दिवस: महाराष्ट्र में दोबारा रिलीज होगी ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’

आज पूरा देश करगिल विजय दिवस का जश्न मना रहा है। इस मौके पर आज सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ महाराष्ट्र में दोबारा रिलीज होगी। फिल्म में अभिनेता विक्की कौशल ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म के डारेक्टर आदित्य धर थे।

उरी में सैनिकों पर हुए हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए थे। इसी का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने पीओके में मौजूद आतंकी कैंपों को तहस नहस कर दिया था। ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ इसी एक्शन को लेकर बनी थी।फिल्म को दोबारा रिलीज करने का फैसला महाराष्ट्र सरकार है। सरकार का फैसला युवाओं में सशस्त्र बलों के प्रति लगाव और देशभक्ति की भागना जगाने के उद्देश्य से किया गया है।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह 10 बजे शाम 6 बजे तक 25 साल की उम्र युवाओं को राज्य के लगभग 500 थिएटर्स में ‘उरी’ फ़िल्म का फ्री शो देखने को मिलेगा। फिल्म के डायरेक्टर आदित्य धर ने कहा कि यह हमारे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का प्रयास बेहद अच्छा है।साल 1999 में आज ही के दिन भारत माता के वीर सपूतों ने करगिल में पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था। बीस साल बाद इस बेहद खास इस मौके वीर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए के लिए देशभर में तमाम कार्यक्रम किए जाएंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जम्मू-कश्मीर के द्रास में करगिल युद्ध स्मारक पर तीनों सेनाओं के प्रमुखों के और सेना के कई बड़े अधिकारी सहित शहीदों के श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। ये कार्यक्रम सुबह 9.30 से 10.30 बजे तक चलेगा। वहीं दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना के उच्च अधिकारी नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। ये कार्यक्रम सुबह 8.30 से 9 बजे तक चलेगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कमाई के लिए तरस रही एलएसडी 2-दो और दो प्यार, जानें कैसा रहा बाकी फिल्मों का हाल

सिनेमाघरों में हाल ही में रिलीज हुई फिल्म एलएसडी 2 और दो और प्यार को ...