Breaking News

जानिए वो आसान तरीका जिससे आप आसानी से Whatsapp Status Video को कर सकते हैं सेव

कुछ साल पहले तक व्हाट्सऐप से सिर्फ चेट कर सकते थे और चुनिंदा स्टेटस में से किसी को चुनकर लगा सकते थे। लेकिन समय के साथ चीजे बदली और व्हाट्सऐप ने अपडेट करके बहुत सारी चीजें अपने यूजर्स के दिए हैं। WhatsApp Status फीचर स्नैपचैट और इंस्टाग्राम के स्टोरीज फीचर से काफी मिलता-जुलता है, जहां अपलोड की गई तस्वीरें या फिर विडियो 24 घंटे में अपने आप हट जाते हैं।

वॉट्सऐप स्टेटस लगाना तो बहुत आसान है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उसे सेव कैसे करते हैं? जी हां, कई बार आपको दूसरे के लगाए स्टेटस में कोई ऐसा विडियो या फोटो नजर आता होगा, जिसे आप सेव करना चाहते होंगे। तो चलिए आज हम ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को इसीका आसान तरीका बता रहे हैं। इन कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से किसी के भी स्टेटस में लगे विडियो और फोटो को सेव कर सकेंगे।

इस पूरे प्रोसेस में आपको अपने ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन में एक फाइल मैनेजर की जरूरत होगी। आप अपनी पसंद के मुताबिक कोई भी फाइल मैनेजर चुन सकते हैं। यहां आपको स्टेप्स बताने के लिए हमने गूगल फाइल ऐप का इस्तेमाल किया है, जो कि ऐंड्रॉयड के लिए एक फ्री फाइल मैनेजर ऐप है। वैसे गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में यह पहले से ही इंस्टॉल होता है। आप इसे किसी भी ऐंड्रॉयड फोन में आसानी से डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसका पूरा प्रोसेस…

– सबसे पहले अपने फोन में गूगल फाइल ऐप ओपन करें और टॉप लेफ्ट में नजर आ रहे हैमबर्गर आइकन पर क्लिक करके टैप सेटिंग में जाएं।

– इसी तरह अगर आप गूगल पिक्सल फोन यूज कर रहे हैं तो तीन डॉट आइकन पर क्लिक करके टैप सेटिंग में जाएं।

– अब अगली स्क्रीन में ‘शो हिडन फाइल्स’ को इनेबल करें। अगर पिक्सल फोन यूजर हैं तो शो इंटरनल स्टोरेज को इनेबल करें।

– इसके बाद वापस फाइल ऐप के मेन मेन्यू में जाएं और इंटरनल स्टोरेज पर टैप करें।

– अब वॉट्सऐप Folder> Media > Statuses में जाएं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...