Breaking News

हेल्दी स्किन के लिए सोने से पहले बनाए ये ब्यूटी रूटीन…

खुद को फ्रेश रखने के लिए आप कई तरह की चीज़ों का इस्तेमाल करते होंगे. आपकी तरह ही दिनभर में आपकी स्किन भी थक चुकी होती है. इसलिए अपनी स्किन को भी फ्रेश रखने की जरूरत होती है. हेल्दी स्किन के लिए आपको सोने से पहले ब्यूटी रूटीन बनाना चाहिए. तो आपको बताते हैं कि रूटीन में आपको क्या-क्या शामिल करना चाहिए. सोने से पहले आपको कुछ ब्यूटी रूटीन अपनाने की जरूरत है जो आपकी स्किन को फ्रेश रख सकते हैं. मेकअप हटाना जरूरी
जैसे ही आप कहीं बाहर से घर वापस आएं, तुरंत अपना मेकअप छुटा लें. चाहे आपने कितना भी हल्का मेकअप किया हो, उसे हटाना जरूरी होता है. हल्का फाउंडेशन भी आपके स्किन पोर्स को ब्लॉक कर सकता है. या फिर मसकारा, देर तक लगे रहने से यह आपकी आंखो को नुकसान पहुंचाएगा. इसलिए, घर आते ही मेकअप छुड़ाने को आदत में शामिल करें.

क्लीनजर
सोने से पहले क्लीनजर के इस्तेमाल से चहरा साफ कर लें. इससे बचा हुआ मेकअप, सनस्क्रीन, पसीना और डस्ट भी हट जाएंगे.

टोनर

टोनर स्किन का pH बैलेंस करने मदद करते हैं. आजकल कई ब्यूटी ब्रैंड्स के टोनर उपलब्ध हैं. अगर आपकी स्किन ऑइली है तो टोनर आपके लिए काफी फायदेमंद है.

आंखो को न भूलें
आंखों के आसपास आपकी स्किन सबसे पतली होती है. यहां रिंकल्स और फाइन लाइन सबसे पहले उभरते हैं. इसके लिए आप आई मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसे रिंग फिंगर से हल्के टच के साथ लगाएं.

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...