Breaking News

छत्तीसगढ़ PCS एग्जाम में छाये ये कपल… 

छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग(Public Service Commission) के घोषित परीक्षा परिणामों में बिलासपुर के एक दंपत्ति ने एक साथ पहले और दूसरे स्थान पर जगह बनाकर नया कीर्तिमान रच डाला है। शायद भारत देश में यह पहली ही बार हुआ होगा जब पति और पत्नी ने एक साथ तैयारी करके प्रदेश लोकसेवा परीक्षा में टॉप किया है और यही नहीं इन दोनों ने क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर जगह बनाई है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग परीक्षा परिणाम में पति अनुभव सिंह ने पहला और उनकी पत्नी विभा सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया है।

 

रायपुर निवासी अनुभव सिंह ने अपनी सफलता के बारे में बात करते हुए बताया कि वह 1 या 2 साल से नहीं बल्कि पूरे एक दशक से इस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, लेकिन किसी न किसी वजह से उन्हें हर बार निराशा ही हाथ लगी। कई बार वह इसे लेकर हताश भी हुए, लेकिन उनकी पत्नी विभा सिंह और मां ने उनका पूरा सहयोग किया। कई बार तो लोगों ने भी उन्हें परीक्षा की तैयारी छोड़कर कुछ और काम करने की सलाह दी, लेकिन उन्होंने अपनी तैयारी जारी रखी और इसी का रिजल्ट है कि सिर्फ उन्होंने ही नहीं उनकी पत्नी ने भी इस परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने पहला और उनकी पत्नी ने दूसरा स्थान हासिल किया।

 

लक ने दिया साथ
बता दें इस परीक्षा में अनुभव सिंह को 300 में से 278 और विभा को 268 अंक मिले हैं। वहीं विभा सिंह ने अपनी सफलता के बारे में बताते हुए कहा कि उनका भी हाल उनके पति की ही तरह रहा। उन्होंने भी कई बार पीसीएस एग्जाम दिया, लेकिन किसी न किसी वजह से असफल होती रहीं, लेकिन इस बार उनकी मेहनत और लक दोनों ने उनका साथ दिया और दोनों ने पहले और दूसरे स्थान पर जगह बनाई।

 

कोचिंग सेंटर में हुई थी मुलाकात
अपनी शादी के बारे में बात करते हुए इस कपल ने बताया कि उनकी मुलाकात भी एक कोचिंग सेंटर में हुई थी। जहां दोनों की दोस्ती हो गई। इस दौरान उन्होंने साथ में परीक्षा की तैयारी की और अपने घरवालों को अपने रिश्ते के बारे में सूचित किया। जिसके बाद दोनों के परिवारवाले इस रिश्ते के लिए तैयार हो गए और दोनों ने शादी कर ली। अब जब दोनों ने एक साथ सफलता हासिल की है तो दोनों ही परिवारों में खुशी का माहौल है।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...