Breaking News

नेलपॉलिश है बड़े काम की,ऐसे करें इस्तेमाल… 

नेलपॉलिश का इस्तेमाल हर उम्र की महिलाएं अपने नाखूनों को सुदंर बनाने के लिए करती है। वैसे भी पिछले कुछ समय से नेल आर्ट का क्रेज काफी बढ़ा है। ऐसे में आपकी मेकअप किट में भी कई तरह की नेलपॉलिश मौजूद होगी। नेलपॉलिश बेहद जल्द सूखकर खराब हो जाती है, जिसके कारण आपको उसे बाहर फेंकना पड़ता है। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपकी नेलपॉलिश खराब न हो तो आप इसका इस्तेमाल और भी कई तरह से करें। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में−

लेबल को बनाएं परमानेंट
कई बार ऐसा होता है कि आप घर में छोटे−छोटे पौधे लगाती हैं या फिर एक जैसे डिब्बों में अलग−अलग सामान भरती हैं, ऐसे में उनकी लेबलिंग करना जरूरी होता है। अमूमन महिलाएं लेबलिंग तो कर देती हैं, लेकिन उसकी स्याही जल्द ही निकल जाती है। ऐसे में आप उस लेबल को परमानेंट बनाने के लिए नेलपॉलिश की मदद लें। पहले आप लेबलिंग करें और फिर उसके ऊपर ट्रासंपेरेंट नेलपॉलिश का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से लेबल की इंक नहीं निकलेगी।
 
लिफाफे को करें सील
यह जरूरी नहीं है कि लिफाफे को सील करने के लिए हर बार ग्लू की ही मदद ली जाए। इसमें आपकी मदद नेलपॉलिश भी कर सकती है। बस आप एनवलप में कागज डालकर उसके कोनों पर ट्रासंपेरेंट नेलपॉलिश लगाएं। अब आप लिफाफे को मोड़ें। यह अच्छी तरह सील हो जाएगा।
करें काम आसान
नेलपॉलिश कई सारे छोटे बड़े काम को आसान करती है। कई बार ऐसा होता है कि कपड़े की सिलाई करने के लिए आप धागे को सुई में डालती हैं, लेकिन वह डलता ही नहीं है। कई बार ऐसा होने पर काफी गुस्सा आने लगता है। इस स्थिति में आप धागे के कोने पर थोड़ी सी नेलपॉलिश लगाएं। अब आप आसानी से धागे को सुई में डाल पाएंगी।
 
चमकाए ज्वेलरी
अगर आप अपनी ज्वेलरी की चमक को यूं ही सालों−साल बरकरार रखना चाहती हैं तो इसके लिए आप अपनी ज्वैलरी पर क्लीयर नेलपॉलिश की एक पतली सी कोट लगाएं। इससे आपकी ज्वैलरी पर जंग नहीं लगेगा।
स्क्रू को करें टाइट
अगर आप अपने स्क्रू या पेंच को टाइट करना चाहते हैं तो उसके निचले हिस्से पर व्हाइट नेलपॉलिश लगाएं और उसे सूखने दें। जब वह सूख जाएगा तो उसकी ड्यूरेबिलिटी बढ़ जाएगी। अब आप इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

क्या प्रयोगशाला में रिसाव से फैला था कोरोनावायरस? विशेषज्ञों ने कोरोना की उत्पत्ति को लेकर उठाए सवाल

कोरोना महामारी, वैश्विक स्तर पर पिछले चार साल से अधिक समय से गंभीर स्वास्थ्य जोखिम ...