Breaking News

रॉ अधिकारी वीके जौहरी होंगे बीएसएफ के नए प्रमुख, रजनीकांत मिश्रा की लेंगे जगह

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अगले प्रमुख के तौर पर भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी वी. के. जोहरी को चुना गया है। यह आधिकारिक जानकारी रविवार को दी गई। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “वर्तमान में मंत्रिमंडलीय सचिवालय मं ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी पर कार्यरत आईपीएस अधिकारी वी.के. जोहरी की नियुक्ति सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक के तौर पर की गई है।”

मध्यप्रदेश कैडर के 1984 बैच के अधिकारी वी. के. जोहरी आर. के. मिश्रा की जगह लेंगे। मिश्रा 31 अगस्त को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश कैडर के 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी जौहरी अभी खुफिया एजेंसी रॉ में विशेष सचिव के तौर पर कार्यरत हैं। वह मौजूदा महानिदेशक रजनीकांत मिश्रा के 31 अगस्त को सेवानिवृत्त होने के बाद पदभार संभालेंगे। वह इस पद पर सितंबर 2020 तक रहेंगे। आदेश में कहा गया है कि जौहरी की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से केंद्रीय गृह मंत्रालय में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) के तौर पर की गई है।

बीएसएफ में 2.5 लाख जवान और अधिकारी कार्यरत हैं। यह देश की सीमाओं की रक्षा में तैनात सबसे बड़ा बल है। इसके जिम्मे पाकिस्तान और बांग्लादेश से लगती सीमाओं की रक्षा का भार है। इसके अलावा चीन की सीमा पर आईटीबीपी और नेपाल व भूटान की सीमा की निगरानी का काम एसएसबी के हवाले है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...