Breaking News

मैक्स लाइफ ने लखनऊ में किया अपने कारोबार का विस्तार

लखनऊ। देश की प्रमुख जीवन बीमा कंपनियों में से एक मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने आज लखनऊ में अपनी मौजूदगी में विस्तार की घोषणा की। इस विस्तार से देश के तेज़ी से विकास करते शहरों के उपभोक्ताओं की जीवन बीमा उत्पादों तक आसान पहुंच होगी और साथ ही, वित्तीय रूप से सुरक्षित देश बनाने के जीवन बीमा के व्यापक मिशन को भी मदद मिलेगी। यह विस्तार आने वाले वर्षों में प्रोपराइटरी चैनल की अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के कंपनी के मिशन के मुताबिक है।
अपनी हर नई शाखा में 8 से 10 पूर्णकालिक कर्मचारियों की भर्ती करने के अलावा इस विस्तार के अंतर्गत 500 से अधिक एजेंट एडवाइज़र्स और एजेंसी पार्टनर्स को मैक्स लाइफ के साथ अपना कॅरियर बनाने का अवसर मिलेगा। इस ऑफिस के माध्यम से मैक्स लाइफ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहने वाले 30.5 लाख से अधिक लोगों को बेहतर सेवाएं दे सकेगी। कंपनी का लक्ष्य विस्तार के अगले चरण में देश के 16 राज्यों में 60 नई शाखाएं खोलकर अपने प्रोपराइटरी चैनल की हिस्सेदारी बढ़ाने का है।
इस लॉन्च के बारे में जानकारी देते हुए वी. विश्वानंद (उप प्रबंध निदेशक) ने कहा कि “हाल ही में कांतार आईएमआरबी के साथ मिलकर मैक्स लाइफ इंश्योरेंस द्वारा कराए गए “इंडिया प्रोटेक्शन कोशेंट“ नामक सर्वे में हम ने पाया कि 79 फीसदी शहरी भारतीय अब भी एजेंट एडवाइज़र्स से जीवन बीमा खरीदना पसंद करते हैं। लखनऊ में अपने नेटवर्क का विस्तार कर हमारी मंशा शहर के लोगों के लिए रोजगार के बेहतर अवसर पैदा करने के साथ ही नागरिकों के लिए वित्तीय सुरक्षा को गति देना है।”
मैक्स लाइफ ने अपने उपभोक्ताओं बेहतर वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता को मज़बूती देने के लिए कई प्रयासों की शुरूआत की है। अपने प्रोटेक्शन पोर्टफोलियो को मज़बूती देने के लिए कंपनी ने हाल ही में पसंद के मुताबिक बदला जा सकने वाला मैक्स लाइफ स्मार्ट टर्म प्लान लॉन्च किया और विभिन्न उत्पादों में सुरक्षा के तत्व को बढ़ाने का प्रयास जारी है। मैक्स लाइफ ने “माई प्रोटेक्शन कोशेंट लॉन्च कर इस एजेंडा को एक और कदम बढ़ाया है जो किसी व्यक्ति की वित्तीय सुरक्षा का स्तर मापने और परिवारों के वित्तीय भविष्य को सुरक्षित रखने में टर्म इंश्योरेंस के महत्व व जागरूकता को बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया टूल है। इसके अलावा कंपनी ने तेज़ी से बदलते टर्म कवर की जरूरत को ग्राहकों को समझाने के लिए अनूठे वर्चुअल रियल्टी अनुभव का भी आयोजन किया।

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...