Breaking News

अगर आपके फोन में भी Truecaller App है तो हो जाइए सावधान, हो रहा है बैंक फ्रॉड

आपको याद होगा कि पिछले साल फेसबुक पर लोगों का डेटा चोरी करने के आरोप लगे थे। जिसके बाद स्वयं फेसबुक ने संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने अमेरिकी संसद में आकर माफी मांगी थी। अब Tuecaller App पर भी इसी तरह के आरोप लग रहे हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया पर के खिलाफ शिकायतों की बाढ़ सी आ गयी है। लोग आरोप लगा रहे हैं कि बिना उनकी इजाजत के मोबाइल से UPI रजिस्ट्रेशन के लिए sms किया जा रहा है।

ट्विटर पर एक यूजर का दावा है कि जब सुबह उठकर मैंने आपना फोन चेक किया तो मेरा ऐप अपडेट हो चुका था। साथ ही उसके जैसे और भी ऐप अपडेट हुए थे। वह कहते हैं कि इसके अलावा के माध्यम से मेरे फोन से किसी अननोन नंबर को एनक्रिप्टे़ड SMS किया गया था। जिसके बाद से ICICI बैंक की तरफ से मुझे एक SMS मिला था। जबकि मेरा कोई खाता इस बैंक में है ही नहीं।

यूजर ने आगे कहा कि उसके बाद मुझे sms आया कि UPI के लिए आपका रजिस्ट्रेशन हो गया है। जबक यूजर के अनुसा उनका ICICI बैंक में कोई खाता ही नही था। गौरतलब हो कि truecaller ने अपने बेस्ड UPI पेमेंट सर्विस के लिए ICICI बैंक से साझेदारी की है। जिस कारण लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि truecaller बिना किसी इजाजत के के UPI का रजिस्ट्रेशन कर रहा है।इसी तरह के आरोपों की सोशल मीडिया पर बाढ़ सी आ गयी है। लोग Truecaller को अनइंस्टॉल करने की बात भी कर रहे हैं।

इस पूरे मामले पर truecaller ने सफाई दी है। कंपनी का कहना हैं कि हमने लोगों से मिल रही एक शिकायत के बाद पाया है कि truecaller के अपडेट में एक बग पाया गया है। जो कि पेमेंट फीचर को प्रभावित कर रहा है। यह एक खराबी है जिसे हमने दूर कर दिया है। हमें खेद है कि हमारे क्वॉलिटी स्टैंडर्ड को मैच नहीं कर पाया। हमने फिर से नया अपडेट जारी किया है जिन लोगों को समस्या हुई थी वह इसे अपडेट कर सकते हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...