Breaking News

उन्नाव रेप केस: CBI ने कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ दर्ज किया केस

उन्‍नाव रेप पीड़िता की कार की रहस्‍यमय टक्‍कर मामले की जांच हाथ में लेने के बाद सीबीआई एक्‍शन में है। सीबीआई ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके साथ ही सीबीआई ने 20 अज्ञात लोगो के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, क्रिमिनल कांस्पिरेसी के तहत एफआईआर दर्ज की है।

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने हत्या (धारा 302), हत्या का प्रयास (धारा 307), आपराधिक साजिश (धारा 120B) में एफआईआर दर्ज की है। ये एफआईआर सीबीआई लखनऊ के एंटी करप्शन ब्रांच ने दर्ज की।

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने मामले का खुद संज्ञान लेते हुए इसपर गुरुवार को सुनवाई तय की है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट को मांगी है, बुधवार को सुनवाई के दौरान सीनियर वकील वी गिरि ने कहा कि इस मामले को उत्तर प्रदेश से बाहर ट्रांसफर कर देना चाहिए। दरअसल पीड़िता और उसके परिवार ने कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट को एक चिट्ठी लिखी थी, और उसी चिट्ठी का संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले की सुनवाई तय की है।

आपको बता दें कि मंगलवार को केंद्र सरकार ने उन्नाव रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दर्ज मुकदमे की मुख्य गवाह के साथ रविवार को रायबरेली में हुए सड़क हादसे की जांच सीबीआई से कराने को मंजूरी दे दी थी। इस हादसे में रेप पीड़िता और उसका वकील बुरी तरह घायल हो गई, जबकि पीड़िता की चाची, मौसी और ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई थी। पीड़िता की चाची मुकदमे की गवाह थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ को और बेहतर, और अधिक सुन्दर बनाने के लिये करें वोट- पंकज सिंह

• प्रबुद्ध वर्ग, चिकित्सकों, केमिस्टों और वरिष्ठ व्यापारियों के अनुरोध पर चाय पर चर्चा में ...