मायावती पर भड़के महेन्द्र नाथ

लखनऊ। मायावती पर असम में घुसपैठ मामले को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने जमकर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो बांग्लादेशी घुसपैठियों को बचाना चाह रही हैं, लेकिन कुछ भी बोलने से पहले उन्हें इतिहास जरूर जान लेना चाहिये। असम में बांग्लादेशियों की अवैध घुसपैठ आंदोलन के दौरान सैकड़ों नौजवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। उस वक्त बसपा सुप्रीमों का कहीं अता-पता तक नहीं था। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों की पहली पसंद भारतीय जनता पार्टी बनती जा रही है।

मायावती भयभीत हैं

उन्होंने कहा जनता के बीच बीजेपी की बढ़ती लोकप्रियता से मायावती भयभीत हैं। इसलिये वह ऐसी अनर्गल बयानबाजी कर रही हैं। डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि कांग्रेस के पास असम समझौते को लागू करने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन भाजपा ने इसे कर दिखाया है। अब वोटों की राजनीति के चलते बसपा सुप्रीमो कांग्रेस संग कदमताल कर रही हैं और इस तरह की अनर्गल बयानबाजी निंदनीय है। उन्होंने जिस तरह से अल्पसंख्यकों को बांग्लादेशी घुसपैठ से जोड़ने की कोशिश की है, राष्ट्रविरोधी सोच का परिचायक है। राष्ट्रभक्ति को लेकर अल्पसंख्यकों का लंबा इतिहास रहा है, उन्हें बांग्लादेशी घुसपैठियों संग जोड़कर बसपा सुप्रीमों राष्ट्रभक्त लोगों का अपमान कर रही हैं।

असम मामले पर बयान

बसपा सुप्रीमो असम मामले पर बयान देते हुए कहा कि असम में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने एनआरसी की रिपोर्ट जारी कर 40 लाख से अधिक धार्मिक व भाषाई अल्पसंख्यकों की नागरिकता समाप्त कर अपनी संकीर्ण व विभाजनकारी मकसद को प्राप्त कर लिया है, जिसे देश भर में उन्मादी समस्या पैदा हो रही है। बसपा सुप्रीमो ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर आवाश्यक सुधारात्मक कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि सालों से असम में रह रहे लोग अगर अपनी नागरिकता के ठोस सुबूत नहीं दे पाये तो इसका मतलब यह नहीं है कि उनकी नागरिकता छीन ली जाये।

ये खबर भी पढ़ें

राजा भैया के गढ़ में युवा नेता वरूण की हुंकार

प्रतापगढ़। बीजेपी के काशी क्षेत्र के नवनियुक्त महामंत्री वरूण प्रताप सिह बुधवार को राजा भैया के गढ़ प्रतापगढ़ पहुंचे। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार के काम की तारीफ करते हुए कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा पुनः भारी बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाएगी।
उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता युवाओं के साथ मिलकर केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं बूथ स्तर तक ले जाकर लोगों में जागरूकता लायें। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं के लिए बेहतर कार्य कर रही है, इस बात को युवाओं तक पहुंचाना भी होगा।उन्होंने कहा कि पांच वर्ष पूर्व भाजयुमो का जिलाध्यक्ष रहा और जो भी युवाओं के लिए संघर्ष किया, वह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है उसे बेहतर ढंग से निभाने का प्रयास रहेगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

कछुओं ने महिला को बनाया शिकार

आगरा। शमसाबाद के गांव बांस बले में बुजुर्ग महिला को कछुओं ने हमला कर शिकार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *