Mamta Meena : सिर्फ सरपंच के पीठ पर हाथ रखने से…

चाचौड़ा ब्लॉक के कृषि उपज मंडी बीनागंज में भाजपा विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्र के समस्त भाजपा कार्यकर्ता एवं भाजपा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।  इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक Mamta Meena ममता मीना ने मंच को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेताओं सहित पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर भी टिप्पणी करते हुए बोली की कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह आते हैं और गांव के सरपंच की पीठ पर हाथ रख देते हैं। उन्हें लगता है कि अगर सरपंच की पीठ पर हाथ रख दिया, तो पूरे गांव के वोट उनके हो जाएंगे। वह ऐसा इसलिए करते हैं, क्योंकि वह उस दौर की राजनीति कर रहे हैं, जब गांव प्रमुख का कहना सभी लोग मान लेते थे।

Mamta Meena : सरपंच को पॉवर, गरीबों का शोषण

ममता मीना ने दिग्विजय सिंह पर वार करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा मध्यप्रदेश बनाया था, जिसमें गांव के पंच-सरपंचों को सारे पॉवर देकर ग्रामीणों का शोषण करने के लिए खुला छोड़ दिया जाता था। हालांकि अब ऐसा नहीं है, गांव का एक-एक व्यक्ति अपने अधिकार को जानता है और उसे ये समझ भी है कि अगर वह गलत व्यक्ति का चुनाव करता है तो अपना ही भविष्य खराब करता है।

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा और संभागीय प्रभारी राजेश सोलंकी की मौजूदगी में विधायक ममता मीना ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि चांचौड़ा विधानसभा ऐसा भाग्यशाली क्षेत्र है, जहां से  विधायक बनने के बाद दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने। दिग्विजय चाहते तो चांचौड़ा क्षेत्र को चमन कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसे लोगों को मजबूत करने काम किया, जो आम जनता का शोषण करते थे। उन्हें भरपूर आजादी दी गई कि वह राजा साहब का झंडा उठाकर ग्रामीणों पर जुल्म ढहाएं।  विधायक ने कई सिलसिलेवार उदाहरण भी दिए।

क्षेत्र को जानबूझकर विकास से रखा दूर

विधायक ममता मीना ने अपने संबोधन में पूर्वमंत्री शिवनारायण मीना और सांसद रहे लक्ष्मण सिंह को भी जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्री और सांसद रहने के बाद भी इस तिकड़ी ने इस क्षेत्र को जानबूझकर विकास से दूर रखा। क्योंकि वह जानते थे कि अगर लोग जागरुक हो गए, तो उनकी लुटिया डूब जाएगी। इस अवसर पर विधायक ने बिजली, पानी और सड़क को लेकर किए गए अपने कार्यों को भी गिनाया।

12अगस्त को आएगी जन आशीर्वाद यात्रा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा उपाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा 12 अगस्त को बीनागंज में प्रवेश करेगी। शर्मा ने सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं से यात्रा की भव्य आगवानी की अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक पोलिंग पर 20-20 कार्यकर्ताओं की तैनाती हो, ताकि कांग्रेस को जड़ से उखाड़ा जा सके। उन्होंने ये भी अपील की कि चांचौड़ा विधानसभा क्षेत्र इस मामले में जीत का नया रिकार्ड कायम करे।

इस मौके पर मंचासीन अतिथियिों में हेमराज किरार, कृष्णवल्लभ गुप्ता, दिनेश शर्मा, प्रबल प्रताप सिंह, हरज्ञान सिंह गुर्जर, भगवती यादच नाथू सिंह मीना, शकुंतला मीना, राजेन्द्र कासट, राजेश तापड़िया, श्रीकृष्ण सोनी, जगदीश श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

विष्णु शाक्यवार
विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई और ईडी की टीम ने घर से किया गिरफ्तार, 27 घंटों से थे गायब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *