Nicolas Maduro : वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर हमला, 7 घायल

वेनेजुएला के राष्ट्रपति Nicolas Maduro निकोलस मादुरो पर एक शनिवार को भाषण के दौरान हमला होने की पुष्टि की गयी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में 7 जवान घायल हो गए हैं जबकि राष्ट्रपति निकोलस मादुरो बाल-बाल बचे हैं।

Nicolas Maduro : ड्रोन से किया गया हमला

रिपोर्ट्स के मुताबिक निकोलस पर विस्फोटक भरे ड्रोन से हमला उस वक्त किया गया जब वो अपना भाषण दे रहे थे। विस्फोट के बाद आग लगने से चारो तरफ अफरा तफरी का माहौल हो गया। जिसके बाद  फायर फाइटर्स को बुलाना पड़ा। जहां हमला हुआ है, वहां आसपास के घरों में कुछ खिड़कियों के शीशे भी टूटे मिले हैं।

इस घटना की पुष्टि करते हुए वेनेजुएला के सूचना मंत्री  जॉर्ज रोड्रिगेज  ने बताया कि यह मादुरो पर हमला किया गया था। उन्होंने कहा, जब राष्ट्रपति भाषण दे रहे थे उसी दौरान हमला किया गया है।  हालांकि राष्ट्रपति को कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन 7 जवान घायल हो गए हैं।

वहीं राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने इस हमले के लिए विदेशी ताकतों को दोषी ठहराया है. उन्होंने कहा, “यह मुझे मारने का प्रयास था.  आज उन्होंने मेरी हत्या करने की कोशिश की।” उन्होंने आगे कहा, ” इस हमले में को‍लंबिया के कुछ गुटों का हाथ है। इस हमले के जिम्मेदार कोलंबियाई राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस भी हैं।”(एजेंसी)

About Samar Saleel

Check Also

लाहौर संग्रहालय में लगाई जाएगी सिख कला व संस्कृति को समर्पित विशेष प्रदर्शनी

पंजाब सरकार धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रति गंभीर है। सिख समुदाय के इस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *